Site icon First Bharatiya

तेज प्रताप ने विधायक फंड से ‘कोविड कोष’ में दिए 2 करोड़ रुपये, हसनपुर में इलाज के लिए जरूरी बंदोबस्त कराने का निर्देश

1621511810234 01

बिहार में कोरोना महामारी के इस दौर में लोगों की मदद के लिए लालू के बड़े लाल और हसनपुर विधानसभा सीट से विधायक तेज प्रताप यादव आगे आये हैं. उन्होंने अपने विधायक फंड से 2 करोड़ रुपये संक्रमित लोगों के इलाज के बंदोबस्त के लिए बिहार सरकार द्वारा गठित ‘कोविड कोष’ में आवंटित किया है. तेज प्रताप ने खुद इसकी जानकारी ट्विटर के माध्यम से दी है. 

Also read: बिहार में बनकर तैयार हुआ एक और फ्लाइट रेस्टोरेंट लोगों को मिलेंगे फ्लाइट वाला फील, जाने कहाँ हुआ है चालू

तेज प्रताप ने ट्वीट कर लिखा है- आज अपने विधानसभा क्षेत्र हसनपुर में जीवन रक्षक स्वास्थ्य उपकरण खरीदने के लिए 2 करोड़ रुपए आवंटित किया. उन्होंने लिखा है कि वित्तीय वर्ष 2021-22  में मुख्यमंत्री क्षेत्र विकास योजना के अंतर्गत विधायकों को आवंटित राशि में से 2 करोड़ रुपए राज्य सरकार के निर्णय अनुसार स्वास्थ विभाग, बिहार, पटना द्वारा गठित ‘कोविड कोष’ में आवंटित किया गया है.

Also read: दरभंगा , समस्तीपुर , जयनगर , दानापुर , आरा, डीडीयू से होते हुए उज्जैन, बांद्र टर्मिनल, नई दिल्ली के लिए स्पेशल ट्रेन का परिचालन

आपको बता दें कि बीते 3 मई को ही बिहार सरकार के योजना एवं विकास विभाग ने इस बाबत पत्र निकाला था. विभाग के अपर मुख्य सचिव आमिर सुबहानी की ओऱ से जारी किये गये पत्र में कहा गया था कि कोरोना महामारी की बिहार में रोकथाम औऱ इससे संक्रमित लोगों के इलाज के बंदोबस्त के लिए सरकार ने फैसला लिया है कि विधायक-विधानपार्षद फंड से पैसे लिये जायें. अब उनके फंड से दो-दो करोड़ रूपये की राशि ली जायेगी जिसे स्वास्थ्य विभाग के कोरोना उन्मूलन कोष में जमा किया जायेगा. 

Also read: बिहारवासियों को मिला बड़ी सौगात बिहार ने बनने जा रही २ बड़े हवाईअड्डे, मिला मंजूरी!

Exit mobile version