पटना में तेज बारिश के बाद धड़ाम से गिरा पुल, ट्रक भी पलटा, अफरातफरी का माहौल

इस वक़्त एक बड़ी खबर राजधानी पटना से सामने आ रही है जहां तेज बारिश की वजह से अचानक पुल टूटकर नीचे गिर गया. बताया जा रहा है कि पुल काफी पुराना था और इस पुल पर भारी वाहनों का परिचालन वर्जित था.

आज जैसे ही सामान से भरा ट्रक चढ़ा वैसे ही पुल धाराशाई हो गया. पुल टूटने की वजह से ट्रक भी पलटकर नीचे गिर गया. इस हादसे के बाद इलाके में अफरा तफरी मच गई. मामले की जानकारी पुलिस को दी गई जिसके बाद पुलिस ने घटनास्थल पर बैरिकेडिंग कर दी है. 

बताया जा रहा है कि पुनपुन नदी पर अंग्रेजों के जमाने में बना 136 साल पुराना लोहे का पुल अचानक ध्वस्त हो गया. पुल के ध्वस्त होते ही पुल पर चढ़ा एक लोडेड ट्रक पलट कर नीचे जा गिरा. हालांकि इस घटना में ट्रक के ड्राइवर और खलासी दोनों घायल हो गए जिन्हें आनन फानन में अस्पताल भेजा गया. वहीं इस घटना के बाद पुल पर से सफ़र करने वाले यात्रियों में अफरा तफरी मच गई. इस पुल के ध्वस्त होने से फतुहां बाजार से फतुहां नगर परिषद का चार वार्ड में आने जाने का रास्ता पूरी तरह बाधित हो गया.

इस पुल में उद्घाटन का डेट 1884 अंकित है. स्थानीय लोगों ने बताया कि पिछले 25 -30 वर्षों से इस पुल पर बड़ी गाड़ियों का परिचालन बन्द था और पुल पर बड़ी गाड़ियों के लिए बैरिकेडिंग की गई थी लेकिन कुछ महीने पहले स्थानीय लोगों द्वारा बैरिकेडिंग हटा दी गई और बड़ी गाड़ियों का परिचालन शुरू करवा दिया गया था. लोगों का कहना है कि प्रशासन की लापरवाही की वजह से यह घटना घटी है.