Site icon First Bharatiya

Bihar : अफसर संभालेंगे बिहार में पंचायतों की कमान या बढ़ेगा मुखिया-सरपंच का कार्यकाल? सत्ता पक्ष और विपक्ष में रार

Screenshot 20210520 095719 01

Bihar Panchayat Election: बिहार निर्वाचन आयोग ने कोरोना वायरस की महामारी की वजह से पंचायत चुनाव टाल दिए हैं. जबकि इन दिनों वैकल्पिक व्यवस्था के रूप में पंचायतों को अफसरों के हाथों में सौंपने या फिर मुखिया-सरपंच सहित अन्य पंचायत प्रतिनिधियों का कार्यकाल आगे बढ़ाने जैसे मुद्दों पर मंथन जारी है.

Also read: Weather News : इन क्षेत्रों में होगी मुसलाधार बारिश मिलेगी गर्मी से राहत बदला मौसम का मिजाज, जान लीजिये मौसम विभाग का अलर्ट!

पटना. कोरोना वायरस (Coronavirus) के कहर के बाद बिहार में राज्य निर्वाचन आयोग ने पंचायत चुनाव (Bihar Panchayat Election) टाल दिए हैं. मौजूदा परिस्थिति को देखते हुए पंचायत चुनाव नहीं होने के कारण वैकल्पिक व्यवस्था को लेकर अब सत्ता पक्ष और विपक्ष में तकरार शुरू हो गई है.

Also read: स्पेशल ट्रेन की तोहफा बेगुसराय, बरौनी, सहरसा, खगड़िया एवं छपरा समेत इन जगहों के लोगों को मिलेगी कन्फर्म सीट, जान लीजिये समय सारणी

पंचायत चुनाव टलने की स्थिति में जब पंचायत के प्रतिनिधियों और कार्यकाल पूरा हो जाएगा तो फिर इसकी वैकल्पिक व्यवस्था का क्या होगा, इसे लेकर दो तरह की राय बन रही है.

Also read: Mausam Update : होने वाली है भारी बारिश आएगी आंधी तूफ़ान गिरेगी ओलावृष्टि जान लीजिये तजा अपडेट

इन दिनों वैकल्पिक व्यवस्था के रूप में पंचायतों को अफसरों के हाथों में सौंप दिए जाने या फिर मुखिया-सरपंच सहित अन्य पंचायत प्रतिनिधियों का कार्यकाल आगे बढ़ाने जैसे दो प्रमुख उपायों पर मंथन जारी है.

Also read: बिहार की बेटी की टॉप बनना चाहती है IAS भोजपुरी सुपरस्टार खेसारी लाल यादव ने गिफ्ट किया लैपटॉप!

विपक्षी दलों का कहना है कि 15 जून के बाद भी मौजूदा निर्वाचित प्रतिनिधियों को ही पंचायत के कामकाज के संचालन का अधिकार दिया जाए. हालांकि सत्ताधारी दल इसके ठीक विपरीत राय रखते नजर आ रहे हैं. उनका मानना है कि सरकार इस पर उचित फैसला ले सकती है.

Exit mobile version