Site icon First Bharatiya

अब पटना-गया-बक्सर होकर भी चलेगी बुलेट ट्रेन, मो सरकार ने शुरू की तैयारी, जल्द होगा सर्वे

केंद्र सरकार बिहार की राजधानी पटना को भी बुलेट ट्रेन की सौगात देने की तैयारी कर रही है. केंद्र ने बुलेट ट्रेन के एक नये रूट की तैयारी शुरू की है. इसमें पटना समेत बिहार के कुछ औऱ जिले शामिल हैं. जल्द ही इसका सर्वे का काम शुरू होने वाला है.

Also read: भागलपुर से सप्ताह में 6 दिन खुलेगी वन्दे भारत एक्सप्रेस जारी हुआ Time Table मिलेगी ये साड़ी सुविधाएं 130 किलोमीटर प्रति घंटा की होगी स्पीड!

पटना होते हुए वाराणसी से हावडा तक बुलेट ट्रेन

Also read: Mausam Update : होने वाली है भारी बारिश आएगी आंधी तूफ़ान गिरेगी ओलावृष्टि जान लीजिये तजा अपडेट

रेलवे सूत्रो से मिल रही जानकारी के मुताबिक वाराणसी से हावडा तक नये बुलेट ट्रेन रूट की तैयारी शुरू कर दी गयी है. वाराणसी के मडुआडीह स्टेशन से हावड़ा तक हाईस्पीड बुलेट ट्रेन चलाने के लिए नये कॉरीडोर के निर्माण का फैसला लिया गया है. सरकार ने इस बुलेट रूट के लिए सर्वे एजेंसी को नियुक्त कर दिया है.

Also read: भीषण गर्मी में आराम से जाना चाहते है दिल्ली तो आपके लिए ये ट्रेन रहेगा बेहतरीन जान लीजिये टाइम टेबल…

गणेशा जीओ साइंसेज प्राइवेट लिमिटेड को वाराणसी हावड़ा बुलेट ट्रेन रूट के सर्वे का काम मिला है. सरकार ने वाराणसी रेलवे मंडल से नोडल पदाधिकारी को भी नियुक्त कर दिया है जो सर्वे एजेंसी के साथ मिलकर नये कॉरीडोर के निर्माण के लिए काम करेंगे.

Also read: बिहार में बनने जा रहा है 4 हजार करोड़ की लागत से शानदार एक्सप्रेसवे अब इतने घंटे में जा सकेंगे दिल्ली, जानिये…

रेलवे सूत्रों के मुताबिक वाराणसी से हावड़ा तक का ये नया बुलेट ट्रेन कॉरीडोर करीब 787 किलोमीटर लंबा होगा. ये एक्सप्रेस हाइवे के सामानंतर बनेगा औऱ इसका काम प्राथमिकता के आधार पर होगा.

बिहार के कई स्टेशन जुडेंगे

रेलवे सूत्रो के मुताबिक वाराणसी से हावड़ा तक का ये बुलेट ट्रेन रूट बिहार के कई स्टेशनों को जोडेगा. इसमें बिहार के बक्सर, पटना, बोधगया के साथ साथ झारखंड के बरही, धनबाद और बंगाल के आसनसोल, दुर्गापुर और बर्दवान शामिल होंगे.

Exit mobile version