रिपोर्ट में दावा, इंग्लैंड में कराए जा सकते हैं IPL 2021 के बचे हुए 31 मैच

बायो बबल में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों की वजह से इस महीने की शुरुआत में आईपीएल 2021 को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया। अब बीसीसीआई ने 29 मई को विशेष आम बैठक(एसजीएम) बुलाई है।

इसमें आईपीएल 2021 के बचे हुए मैचों के लिए आयोजन स्थल और इस साल भारत में टी-20 वर्ल्ड कप होगा कि नहीं, पर चर्चा की जानी है। यह बैठक वचुर्अल रूप से आयोजित की जाएगी।

बीसीसीआई ने टी-20 वर्ल्ड कप के लिए यूएई को बैकअप के तौर पर रखा है और अब रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच इंग्लैंड में आयोजित हो सकते हैं।

‘टाइम्स ऑफ इंडिया’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, ‘भारत अभी पूरी कोशिश कर रहा है कि इस साल टी-20 वर्ल्ड कप भारत में ही हो, लेकिन अगर कोरोना वायरस की वजह से चीजें बदलती हैं तो इस पर जून महीने के बाद फैसला लिया जा सकता है।’

रिपोर्ट में यह बताया गया है कि यूके आईपीएल 2021 के बचे हुए मैचों को होस्ट करने के मामले में सबसे ऊपर चल रहा है। ऐसा इसलिए है क्योंकि भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल मुकाबला खेलने के बाद इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है।

इसमें कहा गया है कि बीसीसीआई इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड(ईसीबी) के साथ मिलकर टेस्ट सीरीज की तारीखों में बदलाव कर सकता है। इसके लिए दोनों बोर्ड इस समय चर्चाएं कर रहे हैं।

हालांकि इस पर अभी तक कुछ भी ऑफिशियली तौर पर नहीं कहा गया है। बीसीसीआई चाहता है कि ईसीबी जिस तरीके से टेस्ट सीरीज में बदलाव के लिए राजी हो वह कर सकता है, क्योंकि इससे काउंटी टीमें कमाई कर सकती हैं।

बोर्ड यह भी जानता है कि आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच इंग्लैंड में कराने से उसका खर्चा बढ़ सकता है तो ऐसे में बोर्ड के पास यूएई और श्रीलंका के रूप में दो बैकअप ऑप्शन भी हैं।