ऑक्सीजन की कमी से कोरोना मरीज की मौत, वीडियो बनाने के दौरान महिला ने तोड़ा दम, सुपरिटेंडेंट बोले- कड़ी कार्रवाई होगी : बिहार में सरकार लाख दावे कर ले लेकिन जमीनी हकीकत कुछ ही उभरकर सामने आ रही है. ताजा मामला बिहार के एक बड़े अस्पताल से जुड़ा है.

Also read: Dhanbad Anand Vihar Train: यात्रिगन कृपया ध्यान दे धनबाद से आनंद विहार के लिए एक-एक फेरे स्पेशल ट्रेनों का परिचालन, जानिये टाइम टेबल

दरभंगा स्थित डीएमसीएच हॉस्पिटल का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें ऑक्सीजन की कमी से कोरोना पॉजिटिव एक महिला तड़पती हुई दिख रही है. लाइव वीडियो बनाने के दौरान ही महिला की मौत हो जाती है.

Also read: बिहार के बेटी का UPSC में जलवा अच्छे मार्क्स लाकर पुरे प्रदेश में अपने माता-पिता सहित गाँव समाज का मान सम्मान बढाया!

 

Also read: Bihar Weather: बिहार के इन क्षेत्रों के लोग ध्यान दे अगले 3-4 दिन बरसेगा गर्मी का कहर, लू का अलर्ट जान लीजिये पूरी खबर…

IMG 20210519 200255

डीएमसीएच हॉस्पिटल से जो वीडियो सामने आया है, वह काफी विचलित करने वाला है. वायरल वीडियो में महिला कैमरे के सामने दम तोड़ती हुई दिख रही है. इस वीडियो को खुद मृतक के बेटे ने वायरल किया है. दरअसल दरभंगा जिला प्रशासन द्वारा भी डीएमसीएच में ऑक्सीजन की पर्याप्त उपलब्धता के दावे जोर शोर से किए जाते रहे हैं पर मंगलवार को एक बार वीडियो ने फिर इसकी पोल खोल दी.

Also read: Bihar Weather : बढ़ते गर्मी से परेशान है लोग अभी कुछ दिन नहीं होगी वर्षा पारा 40 डिग्री पार, इन जिलों में लू का अलर्ट, जानिये अपने क्षेत्रों का हाल?

मृतक महिला बहेड़ी थाना क्षेत्र के दोहट नारायण निवासी रमेश मंडल की पत्नी फूल दाई देवी बताई जाती है. उसके बेटे सुनील कुमार ने इंसाफ की गुहार लगाई है. सुनील ने बताया कि “बीते 12 मई को मेरी माँ की तबीयत खराब हो गई थी.

बारिश के बीच किसी तरह एक प्राइवेट गाड़ी से बहेड़ी पीएससी ले गया लेकिन वहां भर्ती नहीं किया गया. वहां से एम्बुलेंस ले दरभंगा पहुंचा के प्राइवेट अस्पताल के चक्कर काटे परन्तु किसी ने भी भर्ती नहीं किया.

थक हार कर उसने अपनी मां को इलाज के लिए डीएमसीएच के कोरोना वार्ड में भर्ती कराया और एक निजी ऑक्सीजन सिलेंडर भी खरीदा था. लेकिन ऑक्सीजन जब खत्म हो गया तो ऑक्सीजन के लिए कर्मियों से गुहार लगाता रहा. लेकिन किसी ने मदद नहीं की.”

सुनील कुमार ने आगे बताया कि “उसने हेल्प मैनेजर से अपनी मां की जान बचाने की गुहार लगाई. उनके सामने हाथ भी जोड़ें और पैर भी पकड़े सुनील का आरोप है कि काफी मिन्नत के बाद उसे हेल्थ मैनेजर ने भरे सिलेंडर की जगह खाली सिलेंडर दे दिया. जिसके कारण उसकी मां की मौत हो गई.”

सुनील ने मांग की है कि डीएमसीएच के कोरोना वार्ड के रूम नम्बर 5 में बेड नम्बर 11, जिस पर उसकी मां थी. वहां का सीसीटीवी चेक कर लिया जाए हालांकि जो वीडियो वायरल है, उसमें स्पष्ट दिख रहा है कि महिला किस प्रकार तड़प रही है. तड़पते हुए उसकी मौत हो जाती है.

Input :- daily Bihar

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...