AddText 05 19 03.27.12

इजरायल (Israel) और फिलिस्तीन (Palestine) के बीच की जंग खत्‍म होने का नाम नहीं ले रही है. दूसरे हफ्ते भी यहां हवाई हमले (Attack) जारी हैं. मंगलवार को इजरायल ने फिर से गाजा (Gaza) पर हवाई हमले किए और यहां की 6 मंजिला इमारत को ध्‍वस्‍त कर दिया.

Also read: बिहार में एक साथ बनने जा रही कई सारे एक्सप्रेस – वे, चला सकेंगे स्पीड में अपनी कार को जान लीजिये पूरी अपडेट

वहीं पीछे ने हटने को तैयार फिलिस्‍तीन के इस्‍लामिक चरमपंथी संगठन हमास (Hamas) ने भी इजरायल पर लगातार दर्जनों हमले किए. गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक,  बीते हफ्ते हुए हवाई हमलों में 212 फिलिस्तीनियों की जान गई है. 

Also read: करना चाहते है वन्देभारत ट्रेन में यात्रा तो कर ले बुकिंग खाली है सीटें, पटना से अयोध्या के बीच 30 अप्रैल तक मिलेगी वोटिंग जानिये….

इजरायल द्वारा गाजा पर किए गए हमले में इस बार शैक्षणिक केंद्र निशाना बने हैं. इस हमले में जो काहिल नाम की इमारत क्षतिग्रस्त हुई है, उसमें लाइब्रेरी और इस्लामिक यूनिवर्सिटी से जुड़े एजुकेशनल सेंटर थे. यह हमले रात भर जारी रहे. हालांकि हताहतों की संख्‍या सामने नहीं आई है. 

Also read: Bihar Weather : बिहार के लोगों को नहीं मिलने वाली है गर्मी से राहत इन 11 शहरों में भीषण ‘लू’ की अलर्ट! दिन पर दिन बढ़ रहा तापमान, जानिये…

इजरायल ने दावा किया है कि उसने मंगलवार को जॉर्डन से सटी सीमा के पास एक यूएवी को गिराया है. हालांकि, अभी तक यह नहीं बताया गया है कि यह यूएवी किस देश का था. इजरायली सेना ने मंगलवार को बताया कि उसने अब तक हमास के 65 ठिकानों पर 100 से ज्यादा हथियार दागे हैं.

Also read: Indian Railway : राजधानी दिल्ली से बिहार के लिए करना चाहते है सफर तो बढ़ गई क्‍लोन ट्रेन की अवधि मिल जायेगी आपको कन्फर्म टिकट, जानिये…

और इनमें रॉकेट लॉन्चर भी शामिल हैं. साथ ही कहा कि इस अभियान में अब तक 60 से ज्यादा लड़ाकू विमान शामिल किए जा चुके हैं. वहीं फिलिस्तीन की ओर से 90 रॉकेट दागे गए हैं. सेना ने कहा कि इनमें से 20 रॉकेट गाजा में ही गिर गए. बता दें कि हाल ही में इजरायल ने गाजा की एक इमारत पर हवाई हमला किया था, उसमें मीडिया के कई ऑफिस थे. 

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...