photo 2020 06 05 15 12 55 6165974 835x547 m 01

अरब सागर में सक्रिय चक्रवाती तूफान ताऊ ते का असर बिहार के सभी हिस्से में मंगलवार को दिखाई दिया। इसकी वजह से बिहार के पूर्वी हिस्से कटिहार, भागलपुर, जमुई, बांका, मुंगेर, खगरिया, सुपौल, अररिया, किशनंगज, मधेपुरा, सहरसा, पूर्णिया में तेज हवा के साथ मध्य दर्जे की बारिश हुई। वही पर बिहार के दक्षिण हिस्से में स्थित गया, औरगांबाद, रोहतास में मध्य दर्जे की और नालंदा, नवादा, लखीसराय में हल्की बारिश रिकार्ड किया गया।

Also read: बिहार के पटना, गया, समस्तीपुर बरौनी के साथ-साथ इन जगहों से चलाई गई समर स्पेशल ट्रेन मिल रहा कन्फर्म टिकट

इस दौरान 22 से 27 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चल रही थी। बिहार के जिन हिस्से में बारिश नहीं हुई, वहां पर सुबह से आसमान पर बादल छाए हुए थे। मौसम विभाग ने बारिश, तूफान, वज्रपात को लेकर ब्लू अलर्ट जारी किया है। इसके साथ ही बिहार के पूर्वी हिस्से में धूलभरी आंधी चलने की चेतावनी दी है।

Also read: बिहार के बेटी का UPSC में जलवा अच्छे मार्क्स लाकर पुरे प्रदेश में अपने माता-पिता सहित गाँव समाज का मान सम्मान बढाया!

पटना में उमस भरी गर्मी का अहसास
पटना में मंगलवार के सुबह से आसमान पर बादल छाए हुए थे। तेज हवाएं बह रही थी। इस दौरान दो शिफ्ट में 10 मिनट के दौरान एक एमएम बारिश रिकार्ड किया गया। बारिश के बाद हवा की रफ्तार 3 से 5 किलोमीटर प्रति घंटा हो गया। जिससे उमसभरी गर्मी का एहसास हुआ। हालाकि, शाम को छह बजे बाद मौसम एक बार फिर से सामान्य हो गया। इस दौरान पटना में अधिकतम तापमान 35.2 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Also read: Bihar Weather: बिहार के इन क्षेत्रों के लोग ध्यान दे अगले 3-4 दिन बरसेगा गर्मी का कहर, लू का अलर्ट जान लीजिये पूरी खबर…

Also read: Bihar Weather : बढ़ते गर्मी से परेशान है लोग अभी कुछ दिन नहीं होगी वर्षा पारा 40 डिग्री पार, इन जिलों में लू का अलर्ट, जानिये अपने क्षेत्रों का हाल?

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...