1621388704461 01

कोरोना के कहर के बीच बुधवार की सुबह-सुबह नेपाल से लेकर बिहार के लोगों को एक और झटका लगा. नेपाल में बुधवार की अहले सुबह भूकंप के तेज झटके आय़े. इसका असर बिहार के सीमावर्ती इलाकों में भी महसूस किया गया.

Also read: बिहार के इन क्षेत्रों में तेज बारिश की संभावना कई इलाके में वज्रपात के साथ भयंकर आंधी तूफ़ान, जानिये अपने क्षेत्र का हाल?

भूकंप का केंद्र नेपाल के पोखरा से 35 किलोमीटर पूरब में था. इस भूकंप की तीव्रता 5.3 बताई जा रही है.  अमेरिकी जियोलॉजिकल सर्वे के मुताबिक भूकंप का केंद्र नेपाल के सिमपनी मे धरती के 10 किलोमीटर नीचे था. अमेरिकी एजेंसी के मुताबिक इस भूकंप का असर नेपाल के साथ साथ भारत औऱ चीन के कुछ इलाकों में पड़ा है. 

Also read: Bihar Weather : बिहार के लोगों को नहीं मिलने वाली है गर्मी से राहत इन 11 शहरों में भीषण ‘लू’ की अलर्ट! दिन पर दिन बढ़ रहा तापमान, जानिये…

नेपाल से मिल रही खबर मुताबिक भूकंप के बाद सरकार हरकत में आयी है. राहत औऱ बचाव एजेंसियों को उन इलाकों में रवाना कर दिया गया है जहां भूकंप का सबसे ज्यादा असर पडा है.

Also read: बिहारवासी हो जाए सावधान! पुरे प्रदेश में ज़ोरदार आँधी के साथ होगी बारिश वज्रपात का अलर्ट हो जाए सावधान इन क्षेत्रों का नाम है शामिल!

Also read: पूरा सज-धजकर बारात लेकर निकल रहा था दूल्‍हा, उधर प्रेमिका कर रही थी इंतजार सामने आते ही चेहरे पर फेंका एसिड, उसके बाद…

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...