Site icon First Bharatiya

बिहार के इन जिलों के लिए अलर्ट जारी, वज्रपात के साथ बारिश की संभावना

AddText 05 18 07.39.07

पिछले कुछ दिनों से बिहार में मौसम ने तेजी से करवट ली है. मौसम विभाग ने एक बार फिर बिहार के कई जिलों के लिए तात्कालिक अलर्ट जारी किया है. मौसम विज्ञान केंद्र के पूर्वानुमान के अनुसार बिहार के रोहतास, औरंगाबाद और गया में वज्रपात के साथ हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है.

Also read: इस तपती गर्मी में आराम से करना चाहते है सफर, रेलवे चलाने जा रही गोंदिया-छपरा के साथ-साथ कई सारे स्पेशल ट्रेन, जानिये….


हवा की रफ्तार रहेगी 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे

बिहार के इन सभी जिलों में तेज हवा करीब 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलने की संभावना है. पूर्वी बिहार में कुछ स्थानों पर बारिश की संभावना है.

Also read: सासाराम, डीडीयू, प्रयागराज, कानपुर होते हुए यहाँ तक जायेगी ट्रेन बिहार से खुलने वाली 5 स्पेशल ट्रेन, जानिये टाइम टेबल के साथ रूट

बिहार में बंगाल से नमीयुक्त हवाएं दे सकती है दस्तक 
मौसम विभाग पटना के मुताबिक पूर्वी बिहार को छोड़कर पूरे बिहार में गर्मी एक बार फिर बढ़ सकती है. प्रदेश में अधिकतम तापमान में दो से तीन डिग्री सेल्सियस की वृद्धि के आसार बने हुए हैं. इधर बंगाल की खाड़ी और गांगेय क्षेत्र में विशेष चक्रवातीय क्षेत्र सक्रिय है. इससे बिहार में बंगाल से नमीयुक्त हवाएं तेजी के साथ दस्तक दे सकती है.

Also read: Vande Bharat Train : बिहार के इन 11 बड़े स्टेशन पर दौड़ेगी वंदे भारत ट्रेन, देख लीजिये लिस्ट आपके स्टेशन का नाम है की नहीं?

Also read: दरभंगा , समस्तीपुर , जयनगर , दानापुर , आरा, डीडीयू से होते हुए उज्जैन, बांद्र टर्मिनल, नई दिल्ली के लिए स्पेशल ट्रेन का परिचालन
Exit mobile version