तो क्या टेस्ट क्रिकेट से विदा ले सकते हैं भुवनेश्वर कुमार!

BCCI ने हाल ही में अगले महीने न्यूजीलैंड के खिलाफ होने जा रहे World Test Championship फाइनल और इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैच की टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा की थी. जिसके बाद  क्रिकेट फैंस को इस बात से काफी हैरानी हुई कि उस टीम में स्टार तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार का नाम ही नहीं था.

इसी बीच एक खबर सामने आई है जिससे उनके फैंस को बड़ा झटका लग सकता है। दरअसल खबर यह है कि  भुवनेश्वर कुमार  टेस्ट क्रिकेट से दूरी बनाना चाहते हैं. बता दें कि भुवी ने अपना आखिरी टेस्ट मैच साल 2018 में खेला था.

भारतीय क्रिकेट टीम के इस स्टार तेज गेंदबाज के एक करीबी सूत्र ने टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में बताया कि भुवी अब टेस्ट के अलावा वनडे क्रिकेट के प्रति भी उतना ध्यान नहीं देना चाहते और वो इसी साल भारत में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम में जगह बनाने पर ध्यान लगा रहे हैं.

सूत्रों  के मुताबिक ‘भुवनेश्वर कुमार इस वक्त टी-20 वर्ल्ड कप पर सारा ध्यान लगा रहे हैं. वो अब आगे टेस्ट क्रिकेट नहीं खेलना चाहते.

उनकी लय अब छूट चुकी है. ईमानदारी से कहूं तो चयनकर्ता अब उनके अंदर 10 ओवर करने की भूख नहीं देखते. टेस्ट क्रिकेट अब आप भूल ही जाओ. इसमें कोई संदेह नहीं है कि इससे भारतीय टीम का नुकसान होगा. भुवनेश्वर को इंग्लैंड ले जाना चाहिए था.’

इंग्लैंड में किया है शानदार प्रदर्शन
भारतीय टीम जब 2014 में इंग्लैंड दौरे पर गई थी तब टेस्ट सीरीज में भुवनेश्वर कुमार ने शानदार प्रदर्शन किया था. भुवी ने उस दौरे पर सिर्फ 5 मैचों में 19 विकेट चटका दिए थे. इंग्लैंड की पिचों पर तेज गेंदबाजों को खूब मदद मिलती है, ऐसे में भारतीय टीम को भुवी की लहराती गेंदबाजी से काफी फायदा मिल सकता था.