AddText 05 18 10.35.03

कन्नौज: क्या आपने कभी सुना है किसी शादी में एक दुल्हन से विवाह करने दो दूल्हे पहुंच (Two Grooms Reached To Marry One Bride) गए हों? आप कहेंगे भला ऐसा कैसे हो सकता है? लेकिन ये बिल्कुल सच है और ये घटना उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कन्नौज (Kannauj) में हुई है. जहां एक गांव में एक ही दुल्हन से शादी (Wedding) करने के लिए दो दूल्हे पहुंच गए.

Also read: बिहार के बेटी का UPSC में जलवा अच्छे मार्क्स लाकर पुरे प्रदेश में अपने माता-पिता सहित गाँव समाज का मान सम्मान बढाया!

हैरानी की बात ये है कि जो दो दूल्हे मंडप तक लड़की से शादी करने पहुंचे, उनमें से एक युवती का प्रेमी था जबकि दूसरे दूल्हे को दुल्हन के घरवालों ने चुना था. मंडप में दो दूल्हों के पहुंचते ही हड़कंप मच गया.

Also read: बिहार के पटना, गया, समस्तीपुर बरौनी के साथ-साथ इन जगहों से चलाई गई समर स्पेशल ट्रेन मिल रहा कन्फर्म टिकट

बता दें कि यह अजीबोगरीब मामला कन्नौज के ककलापुर गांव का है, जहां सौरिख थाना क्षेत्र से दूल्हा बारात लेकर शादी के लिए पहुंचा था. दरवाजे पर पहुंची बारात का स्वागत करने घरवाले पहुंचे. जब शादी की रस्में चल रही थी, उसी दौरान वहां दुल्हन का प्रेमी भी बारात लेकर पहुंच गया. प्रेमी को देखकर दुल्हन तो खुश हो गई लेकिन वहां बाकी लोग हक्के-बक्के रह गए.

Also read: Dhanbad Anand Vihar Train: यात्रिगन कृपया ध्यान दे धनबाद से आनंद विहार के लिए एक-एक फेरे स्पेशल ट्रेनों का परिचालन, जानिये टाइम टेबल

प्रेमी की बारात देखने के बाद दुल्हन ने माता-पिता के चुने लड़के से शादी करने से इनकार कर दिया. इससे पहले कि वहां बवाल बढ़ता कुछ लोगों ने पुलिस को इसकी सूचना दे दी. फिर मौके पर पहुंची पुलिस ने प्रेमी और दुल्हन को हिरासत में ले लिया. इसके बाद दोनों पक्षों में सुलह के लिए बातचीत होने लगी. बता दें कि युवती के प्रेमी की भी 23 जून को शादी होनी तय थी लेकिन वह बारात लेकर प्रेमिका के घर पहुंच गया.

Also read: Bihar Weather: बिहार के इन क्षेत्रों के लोग ध्यान दे अगले 3-4 दिन बरसेगा गर्मी का कहर, लू का अलर्ट जान लीजिये पूरी खबर…

वहीं दूसरी तरफ युवती के प्रेमी ने भी जहां उसकी शादी तय हुई थी, उस परिवार को धनराशि वापस करके समझौता कर लिया. चारों पक्षों ने अपना-अपना समझौता पत्र पुलिस को सौंप दिया, जिसके बाद युवती की शादी उसके प्रेमी के साथ पुलिस मौजूदगी में करवाई गई.

वहीं बारात लेकर आया दूल्हा शादी न होने पर मायूस था. इस बीच गांव का ही एक अन्य परिवार सामने आया और अपनी बेटी की शादी का प्रस्ताव दूल्हे के सामने रख दिया. जिसके बाद दूल्हा तुरंत तैयार हो गया. इसके साथ ही रात में दोनों दूल्हों की शादी हो गई.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...