पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने की बड़ी भविष्यवाणी

भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने पिछले कुछ समय में अपने खेल में बहुत सुधार किया है यही कारण रहा कि आईपीएल 2021 में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी भारत के इस युवा विकेटकीपर बल्लेबाज को सौंपी गई. इसी बीच भारतीय टीम के पूर्व कप्तान व दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने पंत को लेकर एक बड़ी भविष्यवाणी की है।

सुनील गावस्कर का मानना है कि आने वाले समय में ऋषभ पंत भारत के टॉप कप्तानों में से एक बनेंगे. गावस्कर ने अपने एक कॉलम में लिखा, ‘इस युवा खिलाड़ी में चिंगारी नजर आती है जोकि आगे चलकर एक दहकती आग बन सकती है.

पंत की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स ने शानदार प्रदर्शन किया. छठे गेम तक हर कोई देख रहा था कि वो कप्तानी पर सवाल पूछे जाने से थक गए थे. हर प्रजेंटर मैच के बाद एक ही सवाल पूछता था. अगर उन्हें ऐसे ही आगे बढ़ने दिया जाए तो वो कमाल कर सकते हैं.’

बता दें कि आईपीएल 2021से पहले दिल्ली कैपियल्स के नियमित कप्तान श्रेयस अय्यर चोटिल होकर पूरे टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा था. इसके बाद ऋषभ पंत को दिल्ली की कप्तानी सौंपी गई. पंत की कप्तानी में दिल्ली ने कमाल का प्रदर्शन किया और ये टीम 8 मैचों में 12 अंक दर्ज कर के टेबल में टॉप पर रही थी. दिल्ली को इस साल खिताब का प्रबल दावेदार भी माना जा रहा था.

ऋषभ पंत इस वक्त शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. पंत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में उन्हीं के घर में मिली लगातार दूसरी सीरीज जीत में कमाल का खेल दिखाया था और उनकेखिलाफ गाबा में आखिरी टेस्ट में मिली जीत में शानदार प्रदर्शन किया था.

इसके बाद पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ भी 4 मैचों की टेस्ट सीरीज में भी एक शानदार शतक जड़ा था.वहीं पंत को अब इंग्लैंड दौरे के लिए चुनी गयी भारतीय टीम मे भी जगह दी गयी है।