AddText 05 18 07.38.05

पटना. महाराष्ट्र और गुजरात में आए चक्रवाती तूफान (Cyclonic Storm) का असर बिहार में भी देखने को मिल रहा है. खास कर पटना एयरपोर्ट (Patna Airport) पर इसकी झलक साफ-साफ दिखाई दे रही है. यही वजह है कि सोमवार को पटना एयरपोर्ट से 21 जोड़ी फ्लाइट्स को रद्द (21 Pair Flights Canceled) करना पड़ा है.

Also read: Bullet Train Update : बहुत जल्द आपको पटरी पर दौड़ते हुए नज़र आने वाली है बुलेट ट्रेन, महज चंद मिनटों में कर पायेंगे दुसरे राज्य की सफर

जानकारी के मुताबिक, तूफान की आशंका को देखते हुए मुंबई, अहमदाबाद और सूरत के विमानों को रद्द कर दिया गया है. सोमवार को पटना एयरपोर्ट पर विमानों के रद्द होने की वजह से यात्रियों को काफी परेशानी हुई. ज्यादातर स्पाइस जेट के विमान रद्द हुए हैं.

Also read: Petrol Disel Price : इन जगहों पर लगातार कम रहे तेल की कीमत, इन शहरों में हो रही महंगा जाने आपके क्षेत्रो में कितनी है भाव…

जानकारी के अनुसार, विमान रद्द होने की वजह से विमानन कंपनी का टिकट काउंटर बंद रहा. पटना में विमानन कंपनियों के प्रतिनिधियों द्वारा जानकारी दी गई कि मुंबई और गुजरात में आए चक्रवाती तूफान के कारण मुंबई, सूरत और अहमदाबाद एयरपोर्ट से विमानों का परिचालन सोमवार को काफी देर तक बंद रखना पड़ा. इसके कारण पटना आने वाली या फिर पटना से मुंबई और अहमदाबाद जाने वाली कई विमानों का परिचालन रद्द कर दिया गया.

Also read: Vande Bharat Express : भागलपुर – हावड़ा के बीच चलाई जायेगी वन्दे भारत एक्सप्रेस, बचेंगे समय मिलेगी लग्जरी सुविधा, जानिये….

ऐसे में यात्रियों को सबसे अधिक परेशानी दोपहर के भोजन को लेकर उठानी पड़ी. सारे होटल और रेस्टोरेंट बंद होने के कारण उन्हें भोजन तक नहीं मिल पाया. संक्रमण की वजह से लोग बाहर का खाना खाने से वैसे भी परहेज कर रहे थे. एयरपोर्ट सूत्रों की मानें तो विमानों के रद्द होने की वजह तूफान के अलावा दिल्ली, चेन्नई, रांची के विमानों के टिकटों की कम बुकिंग भी थी.

Also read: भागलपुर से राजधानी पटना और दिल्ली के लिए सफ़र करना हुआ आसान जान लीजिये समय-सारणी और टाइम टेबल…

एयरपोर्ट पर यात्रियों की परेशानी विमानों के रद्द होने से ज्यादा रही. सोमवार को दिल्ली के टर्मिनल टू एयरपोर्ट के बंद होने का असर भी देखने को मिला. सोमवार को पटना एयरपोर्ट से रद्द होने वाले विमानों की संख्या 21 जोड़ी थी.

साभार :- daily Bihar

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...