AddText 05 18 07.06.31 1

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली आज वर्ल्ड क्रिकेट पर एकछ्त्र राज करते हैं. विराट आईसीसी वनडे रैंकिंग में काफ़ी लंबे समय से नंबर 1 और टेस्ट रैंकिंग में नंबर 2 बने हुए हैं. विराट 8 सालों से लगातार खेलते आ रहे हैं. इसके पीछे की असल वजह है उनकी ज़बरदस्त फ़िटनेस.

Also read: बड़ी खबर : शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन अब चलेगी दुसरे मार्ग से बदल गया रूट, एक ट्रेन भी रद्द जानिये वजह…

AddText 05 18 07.06.31

विराट कोहली जितने असाधारण खिलाड़ी हैं उतनी ही असाधारण उनकी लाइफ़स्टाइल भी है. क्रिकेट मैदान के बाद विराट कोहली अपना सबसे अधिक समय जिम में बिताते हैं. वो दुनिया के उन चुनिंदा स्पोर्ट्समेन्स में शामिल हैं, जो अपनी लाजवाब फ़िटनेस के लिए जाने जाते हैं.

Also read: Petrol Disel Price : इन जगहों पर लगातार कम रहे तेल की कीमत, इन शहरों में हो रही महंगा जाने आपके क्षेत्रो में कितनी है भाव…

विराट की वजह से आज वर्ल्ड क्रिकेट के कई खिलाड़ी फ़िटनेस फ़्रीक बन चुके हैं. विराट ही वो खिलाड़ी हैं जिन्होंने वर्ल्ड क्रिकेट में फ़िटनेस को बढ़ावा दिया. इसका असर उनकी बल्लेबाज़ी में भी नज़र आता है. बल्लेबाज़ी के साथ-साथ वो फ़ील्डिंग और रनिंग में भी लाजवाब हैं.

Also read: Vande Bharat News : लोगों का वर्षों का इंतजार हुआ पूरा अब इस रूट पर दौड़ने के लिए तैयार है वन्दे भारत एक्सप्रेस, जानिये….

लेकिन विराट को अपनी इस ज़बरदस्त फ़िटनेस के लिए कई चीज़ों का त्याग भी करना पड़ा है. कुछ साल पहले उन्होंने ‘वीगन’ बनने का फ़ैसला किया था. वीगन वो लोग होते हैं.

Also read: Mumbai-Howrah Duronto Express : दो दिनों तक रद्द रहेगी ये लम्बी दुरी की ट्रेनें जान लीजिये पूरी बात…

जो नॉन वेज खाना तो छोड़िए दूध से बने प्रोडक्ट भी नहीं खाते. विराट के इस फ़ैसले पर सभी ने कहा था कि वो स्टेमिना नहीं बना पाएंगे, लेकिन विराट इस मिथक तोड़ दुनिया के सबसे बेहतरीन एथलीट बने.

इस पानी को पीने से वजन कम होता है. इसके साथ ही डिप्रेशन पर भी इससे कंट्रोल रहता है. स्किन के लिए भी इस पानी को लाभदायक बताया जाता है. इसके अतिरिक्त इसमें कैल्शियम, मैग्नीशियम, क्लोराइड, पोटेशियम और सोडियम जैसे रासायनिक गुण अन्य ब्रांड के पानी की तुलना में अधिक अनुपात में होते हैं.

विराट ही दुनिया के कई बड़े खिलाड़ियों के बीच Evian वॉटर काफ़ी लोकप्रिय ब्रांड है, क्योंकि ये 100% नेचुरल है. अमेज़न पर Evian की 1 लीटर बोतल की क़ीमत 450 रुपये के आसपास है. इस पानी को फ़्रांस से एक्सपोर्ट किया जाता है, जिसे यूरोप के पहाड़ों से निकाला जाता है.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...