बिहार में मौसम विभाग ने एक बार फिर से अलर्ट जारी कर दिया है। दरअसल पिछले दिनों बिहार में मौसम ने करवट ली थी, जिसकी वजह से तकरीबन 1 हफ्ते तक बिहार का तापमान काफी नीचे था और लोगों को राहत मिली थी। परंतु पिछले 2 दिन से राज्य में भीषण गर्मी पड़ रही है। आलम यह है कि दोपहर का टेंपरेचर 40 के पार पहुंच जा रहा है। 

Also read: Vande Bharat News : लोगों का वर्षों का इंतजार हुआ पूरा अब इस रूट पर दौड़ने के लिए तैयार है वन्दे भारत एक्सप्रेस, जानिये….

03 1

वहीं इसी बीच मौसम विभाग ने एक बार फिर से हाई अलर्ट राज्य में जारी कर दिया है। दरअसल विभाग की ओर से कहा गया है कि मंगलवार से बिहार में मौसम करवट फेर सकती है और यहां पर भी गुजरात के तट से टकराया तोउते तूफान का असर दिखाई दे सकता है। बता दे इस चक्रवाती तूफान ने पिछले 2 दिनों से मुंबई में कहर बरपाया है। अलग-अलग जगहों पर कई घटनाओं की खबरें सामने आ रही है। 

Also read: Vande Bharat Express : भागलपुर – हावड़ा के बीच चलाई जायेगी वन्दे भारत एक्सप्रेस, बचेंगे समय मिलेगी लग्जरी सुविधा, जानिये….

वहीं दूसरी ओर इस चक्रवाती तूफान से अब तक केरल तमिलनाडु कर्नाटका गोवा में कई लोगों की जान जा चुकी है। वहां मौसम विभाग ने दावा किया है कि य़ह तूफान मंगलवार से गुजरात में भी तबाही मचाने वाला है।

Also read: भागलपुर से राजधानी पटना और दिल्ली के लिए सफ़र करना हुआ आसान जान लीजिये समय-सारणी और टाइम टेबल…

वही मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश और बिहार के लिए अलर्ट जारी करते हुए कहा कि गुजरात के बाद य़ह तूफान का असर बिहार और यूपी में भयंकर दिखाई दे सकता है। 20 मई तक हालात ऐसे ही रहेंगे।

Also read: Mumbai-Howrah Duronto Express : दो दिनों तक रद्द रहेगी ये लम्बी दुरी की ट्रेनें जान लीजिये पूरी बात…

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...