बिहार के सिवान की एक बारात नकली गहने के साथ शादी करने पहुंच गयी. शादी की रस्म के समय जब गहने चढ़ाये गये तो लड़की वालों को शक हुआ. गहनों की जांच करायी गयी औऱ जो हुआ उसका हाल लडके के परिजनों से लेकर बारात में गये दूसरे लोगों को बेहतर पता है. सबों की जमकर धुनाई हुई.

Also read: Weather News : इन क्षेत्रों में होगी मुसलाधार बारिश मिलेगी गर्मी से राहत बदला मौसम का मिजाज, जान लीजिये मौसम विभाग का अलर्ट!

ये वकाया बिहार की सीमा से सटे उत्तर प्रदेश के जिले देवरिया में हुआ. देवरिया के लार थाना क्षेत्र खऱबनीया गांव में बिहार के सिवान जिले के कबीरपुर से बारात आयी थी. खरबनीया गांव के तेज बहादुर की लड़की की शादी होने वाली थी. बारात के पहुंचने के बाद उनका खूब स्वागत किया गया.

Also read: बिहार में नहीं है बिजली की कोई कमी हर लोगों को पूरा मिल रहा बिजली अप्रैल महीने में दर्ज हुआ अजूबा रिकॉर्ड 8000 मेगावाट तक जा सकती बिजली की डिमांड!

01 43

बखेड़े की शुरूआत विवाह मंडप में होती है. विवाह पूर्ण होने से पहले गुरहथन की रस्म होती है. इस रस्म के दौरान वर पक्ष के लोग दुल्हन के लिए लेकर आये गहने जेवरात को चढ़ाते हैं. गुरहथन के दौरान लड़के वालों ने जो गहने चढाये उनका रंग सोने से कुछ अलग दिख रहा था. इस पर लड़की पक्ष के कुछ लोगों को शक हुआ. उन्होंने गांव में रहने वाले एक सोनार को वहीं बुला लिया. सोनार ने जांच कर कहा कि गहने नकली हैं.

Also read: बिहार में बनने जा रहा है 4 हजार करोड़ की लागत से शानदार एक्सप्रेसवे अब इतने घंटे में जा सकेंगे दिल्ली, जानिये…

सोनार ने जैसे ही कहा कि गहने नकली हैं, लड़की पक्ष के लोग उत्तेजित हो उठे. उन्होंने वहां मौजूद लड़के के पिता दूसरे सगे संबंधियों समेत सारे बारातियों को बंधक बना लिया औऱ उनकी पिटाई शुरू कर दी.

Also read: भीषण गर्मी में आराम से जाना चाहते है दिल्ली तो आपके लिए ये ट्रेन रहेगा बेहतरीन जान लीजिये टाइम टेबल…

ग्रामीणों से सारे बाराती को जमकर पीटा. इस बीच मामले की जानकारी देवरिया के लार थाना पुलिस को मिली. पुलिस विवाह स्थल पर पहुंची औऱ बड़ी मुश्किल से वर पक्ष के लोगों को अपने कब्जे में लिया. 

पुलिस का कहना है कि लड़की पक्ष के लोगों ने नकली गहने चढाने की शिकायत की है. इस मामले की छानबीन की जा रही है. 

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...