Site icon First Bharatiya

10 दिन वेंटिलेटर पर रहने के बाद भी कोरोना से जंग जीत गई 25 दिन की गुड़िया, डॉक्टर बोले- यह चमत्कार से कम नहीं

AddText 05 16 08.01.32

कोरोना महामारी की दूसरी लहर में एक के बाद एक बुरी रिपोर्ट्स सामने आ रही हैं, लेकिन ओडिशा के भुवनेश्वर से एक ऐसी खबर सामने आई है, जो राहत देने वाली है। यहां के एक अस्पताल में भर्ती महज 25 दिन की बच्ची ‘गुड़िया’ ने खतरनाक कोरोना वायरस को मात दे दी। यह मासूम 10 दिनों तक वेंटिलेटर पर भी रही। बच्ची का इलाज करने वाले डॉक्टर इसे किसी चमत्कार से कम नहीं बता रहे हैं।

Also read: Namo Bharat Train : वन्दे भारत के बाद पेश है नमो भारत ट्रेन 30 मिनट में आपको पंहुचाएगी दिल्ली, 160 KM प्रति घंटे की देती है शानदार स्पीड!

गुड़िया का इलाज करने वाले डॉ. अरिजीत महापात्रा के ने बताया कि बच्ची ने वायरस से तीन हफ्ते तक लड़ाई लड़ी और उसे बुधवार को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। डॉक्टर ने कहा, “गुड़िया नाम की 25 दिन की बच्ची को कालाहांडी जिले से बुखार, सांस लेने में तकलीफ आदि समस्याओं के साथ इस अस्पताल में रेफर किया गया था। बच्ची को आईसीयू में भर्ती कराया गया और उसे वेंटिलेटर पर रखा गया था क्योंकि उसका मल्टीऑर्गन फेल होने की आशंका था।”

Also read: भागलपुर जं. से सप्ताह में २ दिन चलेगी यह ट्रेन पटना एवं दिल्ली जाना हो जाएगा आसान, जान लीजिये रूट और समय-सारणी

उन्होंने आगे बताया कि बच्ची के माता-पिता और परिवार के अन्य सदस्य भी कोविड पॉजिटिव पाए गए थे। इसके बाद बच्ची को अस्पताल में भर्ती करवाया गया। उनके परिवार के सदस्य भी दूसरे प्राइवेट अस्पताल में भर्ती थे। डॉ. महापात्रा ने कहा, ”डॉक्टरों ने सबसे पहले बच्ची का आरटी-पीसीआर टेस्ट करवाया और वह कोविड पॉजिटिव निकली। इलाज के दौरान, डॉक्टरों ने बच्ची को रेमडेसिविर, स्टेरॉइड्स और अन्य एंटी-बायोटिक्स दवाएं दीं।

Also read: बिहार के इस रूट पर पूरा हो गया दोहरीकरण का काम लोगों का महीनों का इन्तजार हुआ पूरा, जाने पूरी बात…

पहले दस दिनों तक वेंटिलेटर्स और फिर कुल तीन हफ्तों के बाद उसमें सुधार दिखाई देने लगे। इसके बाद फिर से उसका आरटी-पीसीआर जांच करवाई गई, जिसमें वह निगेटिव आई। गुड़िया को बुधवार को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया।”

Also read: Railway News : ज्योतिर्लिंग का दर्शन करने वाले लोगों के लिए खुशखबरी 1 जून को चलेगी भारत गौरव स्पेशल ट्रेन, इन 7 ज्योतिर्लिंगों का कराएगी दर्शन

Exit mobile version