AddText 05 16 08.01.32

कोरोना महामारी की दूसरी लहर में एक के बाद एक बुरी रिपोर्ट्स सामने आ रही हैं, लेकिन ओडिशा के भुवनेश्वर से एक ऐसी खबर सामने आई है, जो राहत देने वाली है। यहां के एक अस्पताल में भर्ती महज 25 दिन की बच्ची ‘गुड़िया’ ने खतरनाक कोरोना वायरस को मात दे दी। यह मासूम 10 दिनों तक वेंटिलेटर पर भी रही। बच्ची का इलाज करने वाले डॉक्टर इसे किसी चमत्कार से कम नहीं बता रहे हैं।

Also read: भागलपुर से सप्ताह में 6 दिन खुलेगी वन्दे भारत एक्सप्रेस जारी हुआ Time Table मिलेगी ये साड़ी सुविधाएं 130 किलोमीटर प्रति घंटा की होगी स्पीड!

गुड़िया का इलाज करने वाले डॉ. अरिजीत महापात्रा के ने बताया कि बच्ची ने वायरस से तीन हफ्ते तक लड़ाई लड़ी और उसे बुधवार को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। डॉक्टर ने कहा, “गुड़िया नाम की 25 दिन की बच्ची को कालाहांडी जिले से बुखार, सांस लेने में तकलीफ आदि समस्याओं के साथ इस अस्पताल में रेफर किया गया था। बच्ची को आईसीयू में भर्ती कराया गया और उसे वेंटिलेटर पर रखा गया था क्योंकि उसका मल्टीऑर्गन फेल होने की आशंका था।”

Also read: Mausam Update : होने वाली है भारी बारिश आएगी आंधी तूफ़ान गिरेगी ओलावृष्टि जान लीजिये तजा अपडेट

उन्होंने आगे बताया कि बच्ची के माता-पिता और परिवार के अन्य सदस्य भी कोविड पॉजिटिव पाए गए थे। इसके बाद बच्ची को अस्पताल में भर्ती करवाया गया। उनके परिवार के सदस्य भी दूसरे प्राइवेट अस्पताल में भर्ती थे। डॉ. महापात्रा ने कहा, ”डॉक्टरों ने सबसे पहले बच्ची का आरटी-पीसीआर टेस्ट करवाया और वह कोविड पॉजिटिव निकली। इलाज के दौरान, डॉक्टरों ने बच्ची को रेमडेसिविर, स्टेरॉइड्स और अन्य एंटी-बायोटिक्स दवाएं दीं।

Also read: Weather News : इन क्षेत्रों में होगी मुसलाधार बारिश मिलेगी गर्मी से राहत बदला मौसम का मिजाज, जान लीजिये मौसम विभाग का अलर्ट!

पहले दस दिनों तक वेंटिलेटर्स और फिर कुल तीन हफ्तों के बाद उसमें सुधार दिखाई देने लगे। इसके बाद फिर से उसका आरटी-पीसीआर जांच करवाई गई, जिसमें वह निगेटिव आई। गुड़िया को बुधवार को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया।”

Also read: खुशखबरी अब भागलपुर से हावड़ा के लिए मिली एक और वन्दे भारत ट्रेन का सौगात इन सभी स्टेशन पर रुकेगी, जान लीजिये टाइम टेबल…

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...