Screenshot 20210514 201727 01

पटना. लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान बिहार पुलिस यदि आपको रात में पकड़ती है तो अब वह किसी भी तरह से प्रताड़ित नहीं कर पाएगी. हाल ही के दिनों में पुलिस द्वारा रात में पकड़े जाने वाले लोगों की पिटाई करने और विभिन्न तरह से प्रताड़ित करने के मामले सामने आ रहे थे.

Also read: Vande Bharat Express : भागलपुर – हावड़ा के बीच चलाई जायेगी वन्दे भारत एक्सप्रेस, बचेंगे समय मिलेगी लग्जरी सुविधा, जानिये….

ऐसे में मिल रही शिकायतों के बाद राज्य पुलिस मुख्यालय ने पुलिसकर्मियों को इस तरह की कार्रवाई करने की सख्त हिदायत दी है. रात में अब पुलिस की चौकसी को और भी पुख़्ता किया जाएगा. शहर के सभी प्रमुख चौक- चौराहों पर रात की पाली में भी पुलिस बल की तैनाती की जाएगी. डीजीपी एसके सिंघल (DGP SK Singhal) ने इसकी जानकारी दी है.

Also read: Mumbai-Howrah Duronto Express : दो दिनों तक रद्द रहेगी ये लम्बी दुरी की ट्रेनें जान लीजिये पूरी बात…

इसके साथ ही अब बेवजह बाहर घूमने पर 2000 रुपये तक जुर्माना वसूला जाएगा. पुलिस अधिकारियों को इस बात से अवगत करा दिया गया है. दरअसल, डीजीपी एसके सिंघल से रात नौ बजे के बाद राजधानी के कई प्रमुख इलाकों में पुलिस की तैनाती नहीं रहने की शिकायत की गई थी. बताया गया कि लॉकडाउन अनुपालन के अलावा सुरक्षा के लिए भी पुलिस की तैनाती जरूरी है.

Also read: Gold-Silver Price Today: गिर गया सोना का भाव तो महंगा हुई चांदी जानिये क्या है गोल्ड-सिल्वर की 10 ग्राम की कीमत

इस पर डीजीपी एसके सिंघल ने माना कि रात के समय सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुलिस की तैनाती होनी चाहिए. अगर ऐसा नहीं है, तो वह इसको दिखाएंगे और यह सुनिश्चित कराएंगे कि प्रमुख चौक- चौराहों पर रात के समय भी पुलिस बल की तैनाती हों.

Also read: भागलपुर से राजधानी पटना और दिल्ली के लिए सफ़र करना हुआ आसान जान लीजिये समय-सारणी और टाइम टेबल…

उधर, आपदा को अवसर में बदलने वाले कालेबाज़रियो के खिलाफ भी कार्रवाई लगातार जारी है. इओयू की टीम में ने करोना के संकट काल में ऑक्सीजन गैस की कालाबाजारी करने वाले 3 लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किए गए लोगों में मोहम्मद अब्दुल्ला एक जिला पार्षद का बेटा है. इस पर आरोप है कि यह एक सिलेंडर 50000 में बेच रहा था. इसके दो सहयोगियों धुपेन्द्र और राजीव कुमार को भी गिरफ्तार किया गया है. इन सभी के पास से कुल मिलाकर 8 सिलेंडर और दो छोटा गैस सिलेंडर जब किया गया है. इन सभी के खिलाफ शास्त्री नगर थाने में विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर लिया गया है.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...