AddText 05 14 03.10.45

तेलंगाना ramanand teerth। देश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के चलते कम उम्र के लोग में इस महामारी के शिकार हो रहे है और खौफ के शिकार हैं, वहीं कुछ ऐसे लोग भी हैं, जो काफी उम्र होने के बाद भी इस भयावह महामारी को मात दे रहे हैं। इससे पहले भी हमने कई बार खबरों में पढ़ा है कि 100 साल से अधिक उम्र के लोगों ने कोरोना महामारी पर जीत हासिल कर ली है, लेकिन तेलंगाना में 110 साल के बुजुर्ग ने कोरोना महामारी को मात दे दी है और अस्पताल से खुद अपने पैरों पर चलकर घर लौटे हैं।

Also read: खुशखबरी : बिहार में एका-एक इतना रुपया सस्ता हुआ डीजल और पेट्रोल जानिये क्या है ताजा कीमत

110 साल की उम्र में कोरोना महामारी से ठीक होने वाले शख्स का नाम है रामानंद तीर्थ। डॉक्टरों के मुताबिक 110 वर्षीय रामानंद को यहां एक अस्पताल में COVID -19 के ग्रसित होने के बाद भर्ती किया गया था, लेकिन कुछ ही दिनों में ठीक होने के बाद अब वे अपने पैरों पर चलकर घर लौट चुके हैं। डॉक्टरों के मुताबिक रामानंद तीर्थ शायद कोरोना से ठीक होने वाले देश के सबसे बुजुर्ग मरीजों में से एक है।

Also read: Mumbai-Howrah Duronto Express : दो दिनों तक रद्द रहेगी ये लम्बी दुरी की ट्रेनें जान लीजिये पूरी बात…

बुजुर्ग रामानंद हैदराबाद स्थित कीसरा के पास एक आश्रम में रहते हैं। 24 अप्रैल को रामानंद में कोरोना महामारी के लक्षण दिखाई दिए थे, उसके बाद उन्हें हैदराबाद के ही गांधी अस्पताल में भेज दिया था। अन्य मरीजों के समान रामानंद तीर्थ को भी ऑक्सीजन की जरूरत पड़ी, जिसके बाद उन्हें ऑक्सीजन देने के साथ ही बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराई गई। अब वे पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं।

Also read: बड़ी खबर : Muzaffarpur से Anand Vihar के लिए चलने वाली विशेष ट्रेन को लेकर आया बड़ा अपडेट टिकट लेने से पहले…

गौरतलब है कि रामानंद तीर्थ से जुड़े लोगों ने बताया कि वे हिमालय में लगभग दो दशकों तक रहे थे। डॉक्टरों ने बताया कि 110 साल की उम्र में भी बुजुर्ग रामानंद तीर्थ के शरीर की इम्युनिटी पावर अच्छी है, जिस कारण वह इतनी जल्दी इस संक्रमण से बच पाए हैं

Also read: भागलपुर से राजधानी पटना और दिल्ली के लिए सफ़र करना हुआ आसान जान लीजिये समय-सारणी और टाइम टेबल…

Input :- dainik jagran

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...