1620953782307

मृत्यु के बाद मौत की दावत:टेंट लगाकर बन रहा था 300 लोगों का खाना, 100 से ज्यादा मौके पर मिले; एक लाख का जुर्माना : रायपुर उपखंड के बर गांव में एसबीआई शाखा के पीछे की तरफ एक भवन में मृत्युभोज आयोजन की सूचना पर बुधवार को नायब तहसीलदार रायपुर ओमप्रकाश सरगरा के नेतृत्व में टीम पहुंची। जहां टेंट में मृत्युभोज चल रहा था।

Also read: Bullet Train Update : बहुत जल्द आपको पटरी पर दौड़ते हुए नज़र आने वाली है बुलेट ट्रेन, महज चंद मिनटों में कर पायेंगे दुसरे राज्य की सफर

इसमें दाल, बाटी आदि भोजन बना हुआ था। यहां करीब 100 से ज्यादा लोग एकत्र थे और 300 लोगों का खाना बना हुआ मिला। इस पर लॉकडाउन की गाइडलाइन की पालना नहीं करने पर बर निवासी आयोजक कालूराम गुर्जर के खिलाफ एक लाख रुपए का जुर्माना लगाया।

Also read: Petrol Disel Price : इन जगहों पर लगातार कम रहे तेल की कीमत, इन शहरों में हो रही महंगा जाने आपके क्षेत्रो में कितनी है भाव…

भास्कर व्यू – ऐसे आयोजन आपकी प्रतिष्ठा नहीं किसी की अकाल मौत का कारण बन सकते हैं
प्रतिष्ठा का प्रश्न मानते हुए आज भी चोरी-छीपे ग्रामीण क्षेत्र में प्रीतिभोज व मृत्युभोज का आयोजन हो रहा हैं। आयोजन में जुटने वाली भीड़ में से कई जांच में बाद में कोरोना पॉजिटिव निकल रहे हैं।

Also read: Vande Bharat News : लोगों का वर्षों का इंतजार हुआ पूरा अब इस रूट पर दौड़ने के लिए तैयार है वन्दे भारत एक्सप्रेस, जानिये….

लोगों को समझना चाहिए कि ऐसे आयोजन उनकी प्रतिष्ठा नहीं बढ़ा रहे बल्कि उनके किसी परिचित, रिश्तेदार को कोरोना संक्रमित बना सकते है। जिससे उसकी अकाल मौत तक हो सकते है। जिले में रायपुर क्षेत्र में ही शादी के कुछ दिनों बाद ही कोरोना पॉजिटिव आने पर दुल्हन की मौत हो गई। यह मौत बताने के लिए काफी हैं कि कोरोना हमारे लिए कितना घातक हैं।

Also read: Mumbai-Howrah Duronto Express : दो दिनों तक रद्द रहेगी ये लम्बी दुरी की ट्रेनें जान लीजिये पूरी बात…

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...