1620901880582

कोरोना वायरस का संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है. इसी बीच कोरोना संक्रमण की वजह से जान गंवाने वाले परिवार को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राहत दी है. उन्होंने गुरुवार को मीडिया से बात करते हुए कहा कि ऐसे बच्चे जिनके परिवार से पिता का साया उठ गया, कोई कामाने वाला नहीं बचा, ऐसे परिवारों को 5,000 रुपये प्रति माह पेंशन देने का काम किया जाएगा.

Also read: Patna Metro News : राजधानी पटना वाला मेट्रो को लेकर आया बड़ा अपडेट, जानिये कब से ट्रैक पर दौड़ेगी पहली मेट्रो ट्रेन

आगे सूबे में मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि ऐसे सभी बच्चों की शिक्षा का निशुल्क प्रबंध करने का काम सरकार करेगी ताकि वे अपनी पढ़ाई लिखाई जारी रख सकें. उन्होंने कहा कि पात्रता न होने के बावजूद भी ऐसे परिवारों को मुफ्त राशन सरकार की ओर से उपलब्ध कराया जाएगा. मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि इन परिवारों में कोई सदस्य ऐसा है या पति नहीं रहे तो उनकी पत्नी काम धंधा करना चाहे तो उनको सरकार की गारंटी पर बिना ब्याज का कर्ज दिया जाएगा जिससे वे अपना काम धंधा कर

Also read: आने वाले समय में सहरसा और मुजफ्फरपुर से भी चलेगी वन्दे भारत ट्रेन जान लीजिये क्या होगी रूट एवं किराया

कोरोना की तीसरी लहर का खतरा: इधर मध्य प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर का प्रकोप कम होने का दावा करते हुए प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी ने कहाहै कि महामारी की तीसरी लहर के खतरे के मद्देजनर चिकित्सा क्षेत्र का बुनियादी ढांचा बढ़ाया जा रहा है. पिछले कुछ दिनों में सूबे में महामारी की दूसरी लहर का प्रकोप कम हुआ है. अप्रैल के दौरान राज्य में महामारी की संक्रमण दर बढ़कर 25 प्रतिशत तक पहुंच गई थी जो फिलहाल घटकर 13.87 प्रतिशत रह गई है.

Also read: प्यार में नहीं मायने रखता जात-पात और काला गोरा ”सात समंदर पार” से भारत में ब्याह ले आया दुल्हनिया, दुल्हन को खूब पसंद आया भारतीय परंपरा!

मध्य प्रदेश में कोरोना के मामले : मध्य प्रदेश में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 8,970 नए मामले सामने आए और इसके साथ ही प्रदेश में इस वायरस से अब तक संक्रमित पाए गए लोगों की कुल संख्या 7,00,202 हो गई है.वहीं राज्य में पिछले 24 घंटों में इस बीमारी से प्रदेश में 84 और लोगों की मौत हो गयी जिसके बाद मरने वालों की संख्या 6,679 हो गयी है.

Also read: Train News : भागलपुर से दिल्ली के बीच चलेगी विशेष ट्रेन जान लीजिये क्या होगी रूट और समय सारणी

Input :- daily bihar

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...