1620870749960 01

कोरोना संक्रमण को देखते हुए बिहार सरकार ने राज्य में 15 मई तक लॉकडाउन की घोषणा कर रखी है लेकिन अब लॉकडाउन का दायरा और बढ़ाया जा सकता है। राजधानी पटना में कोरोना संक्रमण की रफ्तार लॉकडाउन के दौरान कम हुई है.

Also read: Saharsa To New Delhi : सहरसा से नई दिल्ली के लिए चलेगी विशेष ट्रेन, जान लीजिये क्या होने वाली है समय सारणी

जिसे देखते हुए जिला प्रशासन ने पटना में 31 मई तक लॉकडाउन बढ़ाने का प्रस्ताव सरकार को दिया है। 5 मई को जारी लॉक डाउन की मियाद 15 मई को खत्म हो रही है.

Also read: प्यार में नहीं मायने रखता जात-पात और काला गोरा ”सात समंदर पार” से भारत में ब्याह ले आया दुल्हनिया, दुल्हन को खूब पसंद आया भारतीय परंपरा!

बुधवार को लॉकडाउन को लेकर मुख्य सचिव की अध्यक्षता में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक का आयोजन किया गया था। इसी बैठक के दौरान पटना के डीएम ने लॉकडाउन बढ़ाने का प्रस्ताव दिया है। 

Also read: जाना चाहते है मुंबई तो जान लीजिये यह खबर रेलवे ने कर दिया वादा एलान चलाने जा रही है 8 विशेष ट्रेन, जानिये रूट और टाइमिंग

लॉकडाउन की घोषणा होने के बाद राजधानी पटना में मरीजों की संख्या कम हुई है जिसे देखते हुए पटना जिला प्रशासन का मानना है कि अगर लॉकडाउन बढ़ाया गया तो ही स्थिति में जल्द सुधार होने की संभावना है। सूत्रों की माने तो जिलाधिकारियों ने शादी विवाह समारोह में लोगों की संख्या और घटाने का सुझाव भी बैठक के दौरान मुख्य सचिव को दिया है।

Also read: आने वाले समय में सहरसा और मुजफ्फरपुर से भी चलेगी वन्दे भारत ट्रेन जान लीजिये क्या होगी रूट एवं किराया

माना जा रहा है कि ग्रामीण इलाकों में हो रही शादियों में भीड़ नियंत्रित नहीं हो पा रही है। इसे रोकने के लिए अब केवल पारिवारिक सदस्यों को ही विवाह में शामिल होने की अनुमति देने का प्रस्ताव ज्यादातर जिलों के डीएम ने दिया है। जिलाधिकारियों का मानना है कि अगर सरकार इस पर सख्ती करती है तो संक्रमण के आंकड़े और कम होंगे। 

आपको बता दें कि बुधवार को पटना में नए कोरोना केस की संख्या 1000 और राज्य के अंदर 10000 से नीचे आए हैं। पिछले 24 घंटे में पटना के अंदर 9863 मरीज मिले हैं। पिछले 13 दिनों में संक्रमण के दर में कमी आई है। 30 अप्रैल को पटना में संक्रमण का दर 16.14 फ़ीसदी था जो 12 मई को घटकर 8.82 फ़ीसदी हो गया है।

बिहार में लॉकडाउन 15 मई को खत्म हो रहा है लेकिन राज्य सरकार उसके पहले इस पर कोई बड़ा फैसला ले सकती है। अब इंतजार इस बात का है कि पटना में लॉकडाउन बढ़ाने को लेकर सरकार अलग से क्या कोई फैसला करती है।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...