AddText 05 12 02.06.57

बिहार की सड़क की मरम्मत पर राज्य सरकार ने बड़ा निर्णय लिया है चालू वित्तीय वर्ष 2020 से 2022 में सड़क की मरम्मत के लिए करीब करीब एक हजार करो रुपए खर्च किए जाएंगे इसका मतलब साफ है कि अब सड़क जो टूटी फूटी हुई थी.

Also read: रेलवे का बड़ा ऐलान भीड़ को देखते हुए समस्तीपुर मंडल से दिल्ली, हावड़ा सहित मुंबई के लिए रेलवे चलाने जा रही समर स्पेशल ट्रेन

वह सड़क अब चमचमाती हुई आपको जल्दी दिखेगी इसके तहत 13064 किलोमीटर सड़क की मरम्मत होनी है इसके लिए पथ निर्माण विभाग ने 71 पैकेज में निविदा जारी कर एजेंसी का चयन किया है.

Also read: Bihar Weather : बिहार के लोगों को नहीं मिलने वाली है गर्मी से राहत इन 11 शहरों में भीषण ‘लू’ की अलर्ट! दिन पर दिन बढ़ रहा तापमान, जानिये…

एजेंसी की ओर से साल 2026 तक सड़क की मरम्मत की जानी है इसके तहत हर साल कितनी राशि खर्च हो यह तय किया जाता है इस वित्तीय वर्ष के लिए विभाग ने 1000 करोड़ रुपए मरम्मत पर खर्च करने का निर्णय लिया है।

Also read: बिहारवासी हो जाए सावधान! पुरे प्रदेश में ज़ोरदार आँधी के साथ होगी बारिश वज्रपात का अलर्ट हो जाए सावधान इन क्षेत्रों का नाम है शामिल!

विभाग को भरोसा है कि इतनी बड़ी राशि से राज्य के सड़क की स्थिति बेहतर हो सकेगी मरम्मत के अलावा विभाग ने एजेंसी पर भी शिकंजा कस दिया है सभी सड़क का मानक के अनुसार मरम्मत की जा रही है या नहीं.

Also read: Bihar Weather : बिहार के लोगों को अगले 48 घंटे तक नहीं मिलने वाली है गर्मी से राहत! इन जगहों पर होगी वर्षा?

इसकी कड़ी निगरानी की जाएगी किसी एजेंसी के खिलाफ अगर 2 बार से अधिक शिकायत आया तो उनकी राशि काटी जाएगी लापरवाही बरतने पर एजेंसी से काम भी छीनी जा सकती है.

सड़क मरम्मत की निगरानी के लिए विभाग ने नेटवर्क सर्वे भी सहायता लेने का निर्णय लिया है इसके साथ-साथ उच्च क्षमता वाले कैमरा लगी गाड़ी से पता लगाया जा सकेगा कि कहीं मरम्मत में कोताही तो नहीं हो रही है।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...