1620724665589

नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग के बीच में रोके जाने के बाद भारतीय टीम को अब खेलते देखने का इंतजार कर रहे फैंस के लिए खुशी की खबर है।

Also read: Petrol Disel Price : इन जगहों पर लगातार कम रहे तेल की कीमत, इन शहरों में हो रही महंगा जाने आपके क्षेत्रो में कितनी है भाव…

टीम इंडिया इंग्लैंड में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलने के बाद श्रीलंका का दौरा करेगी। इस दौरे की पुष्ठी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने की है और अब तो इसका कार्यक्रम भी सामना आ गया है।

Also read: Vande Bharat Express : भागलपुर – हावड़ा के बीच चलाई जायेगी वन्दे भारत एक्सप्रेस, बचेंगे समय मिलेगी लग्जरी सुविधा, जानिये….

भारतीय टीम को अगले महीने 18 से 22 जून को इंग्लैंड के साउथैंप्टम में न्यूजीलैंड के खिलाफ आइसीसी के वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में खेलना है। इसके बाद टीम इंडिया श्रीलंका का दौरे पर जाएगी.

Also read: Vande Bharat News : लोगों का वर्षों का इंतजार हुआ पूरा अब इस रूट पर दौड़ने के लिए तैयार है वन्दे भारत एक्सप्रेस, जानिये….

जहां उसे तीन वनडे और इतने ही टी20 मैचों की सीरीज में खेलना है। जानकारी के मुताबिक भारत और श्रीलंका के बीच खेली जाने वाली यह सीरीज 13 जुलाई को शुरू होगी और 27 को खत्म हो जाएगी।

Also read: Mumbai-Howrah Duronto Express : दो दिनों तक रद्द रहेगी ये लम्बी दुरी की ट्रेनें जान लीजिये पूरी बात…

खबरों की माने तो भारतीय टीम श्रीलंका दौरे के लिए 5 जुलाई को रवाना होगी। इसके बाद टीम के खिलाड़ियों को हफ्ते भर के क्वारंटाइन में रहना होगा। इसे दो भाग में बांटा जाएगा.

पहले तीन दिन हार्ड क्वारंटाइन होंगे जिसमें खिलाड़ियों को होटल के कमरे में बंद रहना होगा। इसके बाद के चार दिन खिलाड़ियों को ट्रेनिंग करने की इजाजत होगी।

भारतीय टीम 13, 16 और 19 जुलाई को तीन मैचों की वनडे सीरीज में खेलेगी। इसके बाद तीन टी20 मुकाबले खेले जाने हैं। इसे 22, 24 और 27 जुलाई को खेले जाएंगे।

अभी तक इन मुकाबलों के आयोजन स्थल की घोषणा नहीं की गई है। 28 जुलाई को भारतीय टीम भारत रवाना हो जाएगी। इस दौरे के ठीक बाद टीम इंडिया के इंग्लैंड में 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। 

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...