AddText 05 11 02.23.26

बिहार में जारी कोरोना संक्रमण को देखते हुए नीतीश सरकार ने 5 मई से 15 मई तक लॉकडाउन (Bihar Lockdown) लगा दिया है. इसका असर भी देखने को मिल रहा है जब बिहार में कोरोना संक्रमण से प्रभावित मरीज़ों की संख्या लगातार घटती जा रही है.

Also read: Bullet Train Update : बहुत जल्द आपको पटरी पर दौड़ते हुए नज़र आने वाली है बुलेट ट्रेन, महज चंद मिनटों में कर पायेंगे दुसरे राज्य की सफर

इसी को देखते हुए IMA ने एक बार फिर से बिहार सरकार से मांग की है कि बिहार में कोरोना संक्रमण (Corona Cases In Bihar) का चेन तोड़ने के लिए एक हफ़्ते का लॉकडाउन और बढ़ा देना चाहिए.

Also read: Vande Bharat Express : भागलपुर – हावड़ा के बीच चलाई जायेगी वन्दे भारत एक्सप्रेस, बचेंगे समय मिलेगी लग्जरी सुविधा, जानिये….

बिहार सरकार के मंत्री जिवेश मिश्रा ने भी सरकार से लॉकडाउन बढ़ाने की मांग करने के साथ-साथ लॉकडाउन के दौरान चार घंटे की छूट पर भी सवाल उठाया है.

Also read: Gold-Silver Price Today: गिर गया सोना का भाव तो महंगा हुई चांदी जानिये क्या है गोल्ड-सिल्वर की 10 ग्राम की कीमत

उन्होंने छूट की जगह गली-मोहल्ले में ठेला पर सब्ज़ी और दूध फल बेचने का निर्देश देने का आग्रह किया है. बिहार IMA के कार्यकारी अध्यक्ष डॉक्टर अजय कुमार ने मांग की है.

Also read: खरीदना चाहते है सोना चांदी आपके लिए अच्छा है मौका कीमत में हुआ भारी गिरावट, अब बस १० ग्राम की इतनी है कीमत…

कि बिहार में लॉकडाउन का असर दिख रहा है. इसकी वजह से लोग घरों से कम निकल रहे हैं जिससे कोरोना संक्रमण का चेन भी ब्रेक हो रहा है लेकिन अभी भी बिहार में कोरोना संक्रमण से प्रभावित मरीज़ों की संख्या दस हज़ार से ऊपर है.

इसे देखते हुए लॉकडाउन की मियाद 15 मई के बाद भी एक हफ़्ते के लिए और बढ़ा देना चाहिए, ताकि कोरोना का असर बिहार में और कम हो सके.

लॉकडाउन के दौरान फिलहाल चार घंटे की जो ढील दी जा रही है उसे कम कर दो घंटे का कर देना चाहिए, और सब्ज़ी मार्केट और हाट पर और सख़्त रुख़ दिखाना चाहिए. उन्होंने कहा कि ये अंदेशा जताया जा रहा है की कोरोना का थर्ड फ़ेज़ भी आ सकता है.

दूसरी तरफ बिहार के श्रम मंत्री जिवेश मिश्रा ने भी मीडिया चैनल न्यूज 18 से बातचीत करते हुए कहा कि बिहार में लॉकडाउन का अच्छा असर दिख रहा है लेकिन इसके बावजूद अभी भी बिहार में कोरोना से प्रभावित मरीज़ों की संख्या प्रति दिन दस हज़ार से ऊपर है.

इस पर और लगाम लगाने के लिए लॉकडाउन को एक हफ़्ते के लिए और बढ़ा देना चाहिए, साथ ही चार घंटे के लिए जो लॉकडाउन में ढील दी जा रही है, उस पर भी गम्भीरता से विचार करना चाहिए.

इस छूट के दौरान बड़ी संख्या में लोग ख़रीदारी करने के लिए सब्ज़ी मार्केट और हाट में पहुंच रहे हैं उस दौरान कोरोना बढ़ने का ख़तरा और बढ़ जाता है. चार घंटे की छूट की जगह गली-मोहल्ले में सब्ज़ी और फल की बिक्री को और बढ़ावा देना चाहिए.

ताकि कोरोना संक्रमण का ख़तरा कम हो सके. ग़ौरतलब है कि बिहार में कोरोना के मरीज़ों की संख्या में तेज़ी से इज़ाफ़ा होने के बाद बिहार सरकार ने 5 मई से 15 मई तक लॉकडाउन लगाया है.

इस दौरान चार घंटे की छूट सुबह सात बजे से 11 बजे तक दी जाती है लेकिन इसी दौरान लोगों की भीड़ उमड़ जा रही है जिससे कोरोना के संक्रमण का ख़तरा और बढ़ रहा है.

Input :- news 18

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...