AddText 05 10 07.12.45

मुम्बई: कोरोना वायरस की दूसरी लहर के बीच अमिताभ बच्चन ने भी कोरोना पीड़ित मरीजों की मदद करने का फैसला करते हुए अपनी तरफ से 2 करोड़ रुपये का योगदान दिया है.

Also read: Weather News : हो जाइए सावधान अगले 48 घंटे के अंदर इन 10 से अधिक शहरों में होने वाली है मुसलाधार बारिश, जानिये पूर्वानुमान!

उल्लखेनीय है कि अमिताभ बच्चन ने दिल्ली में रकाब गंज गुरुद्वारा में बन कर तैयार एक कोविड सेंटर को बनाने के लिए 2 करोड़ की मदद की है. 300 बिस्तरों वाले इस कोविड सेंटर का नाम ‘श्री गुरू तेग बहादुर कोविड केयर फैसिलिटी’ रखा गया है.

Also read: दरभंगा , समस्तीपुर , जयनगर , दानापुर , आरा, डीडीयू से होते हुए उज्जैन, बांद्र टर्मिनल, नई दिल्ली के लिए स्पेशल ट्रेन का परिचालन

इस कोविड केयर फैसिलिटी में कोरोना के मरीजों के लिए डॉक्टरों, पैरामेडिक्स के अलावा एम्बुलेंस, ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर्स आदि तमाम तरह की व्यवस्था होगी.

Also read: Vande Bharat Train : बिहार के इन 11 बड़े स्टेशन पर दौड़ेगी वंदे भारत ट्रेन, देख लीजिये लिस्ट आपके स्टेशन का नाम है की नहीं?

कोरोना के मरीजों के लिए यह कोविड सेंटर सोमवार से खोल दिया जाएगा. गौरतलब है कि कोरोना के मरीजों के लिए सभी तरह की सुविधाएं हासिल करना बिल्कुल मुफ्त होगा.

मनजिंदर सिंह सिरसा ने कोविड केयर सेंटर के निर्माण में अमिताभ बच्चन के योगदान की तारीफ करते हुए सोशल मीडिया पर लिखा – “जब दिल्ली में रोजाना ऑक्सीजन की किल्लत चल रही थी तो ऐसे में अमिताभ बच्चन लगभग रोज ही मुझे कॉल कर इस सेंटर की प्रगति को लेकर मुझसे जानकारी लिया करते थे.”

इससे पहले उन्होंने लिखा – “श्री गुरू तेग बहादुर कोविड केयर फैसिलीटी के निर्माण के लिए अपना योगदान देते हुए ये अमिताभ के शब्द थे – सिखों की सेवा को सलाम”.

कोविड सेंटर के निर्माण में अपने योगदान को लेकर एबीपी न्यूज़ ने अमिताभ बच्चन की प्रतिक्रिया जानने के लिए उनसे संपर्क किया, मगर खबर लिखे जाने तक उनकी ओर से हमें कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली थी.

बता दें कि हाल ही में अकाली दल के नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने सोशल मीडिया के जरिए जानकारी दी थी कि जाने-माने निर्माता और निर्देशक रोहित शेट्टी ने भी

इस कोविड सेंटर के निर्माण के लिए आर्थिक सहायता मुहैया कराई थी. हालांकि उन्होंने रोहित शेट्टी की तारीफ करते हुए उनके द्वारा दान में दी गई राशि का उल्लेख नहीं किया था.

Input :- abp news

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...