Site icon First Bharatiya

IAS Success Story: पिता के पास नहीं थे पैसे बेटा को पढ़ाने के लिए ब्याज पर लिया पैसा लीज पर लगा दिया जमीन गरीब का बेटा पास किया UPSC बना आईएएस अधिकारी

IAS Success Story veer pratap singh raghav

IAS Success Story veer pratap singh raghav

IAS Success Story: दोस्तों, यूपीएससी की परीक्षा पास करने के लिए अभ्यार्थी को कड़ी मेहनत करनी होती है. आज के इस खबर में एक ऐसे आईएएस अधिकारी के बारे में बताने वाले है जिनके पास पढने के लिए पैसे नहीं थे उनके पिता ने अपना जमीन लीज पर लगाया ब्याज पर पैसा लेकर अपने बेटे को आईएएस बनाया.

Also read: घर की आर्थिक स्थिति नहीं थी ठीक! सब्जी बेचकर मां-बाप ने अपने बेटे को बनाया IPS अधिकारी

Image Credit – Instagram

IAS Success Story veer pratap singh raghav: दोस्तों दरअसल हम जिस अभ्यार्थी के बारे में बात कर रहे है उसका नाम वीर प्रताप सिंह है. दोस्तों वीर प्रताप सिंह का जन्म बेहद साधारण एवं किसान परिवार में हुआ था. भले ही इनके पिता के पास पैसे नहीं थे लेकिन इनके पिता ने कभी भी पैसे पढाई का बाधा नहीं बनने दिया.

IAS Success Story in hindi: दोस्तों वीर प्रताप सिंह के जीवन में एक समय ऐसा भी आया था जब इनके पढाई के बिच में पैसा बाधा उत्पन्न हो रही थी. लेकिन आपको बता दूँ कि उनके पिता और बड़े भाई ने यह ठान लिया था की चाहे कुछ भी हो जाए वीर के पढाई के बिच में कभी भी पैसे के का बाधा उत्पन्न नहीं होनी चाहिए इसीलिए उन्होंने अपने बेटे को पढाने के लिए दुसरे से ब्याज पर पैसा लेकर वीर को पढाई में लगाया.

लेकिन वीर ने भी कभी हार नहीं मानी और अपने पिता और परिवार के सपने को सच करने के लिए लगातार मेहनत करते रहे आखिरकार वो यूपीएससी की परीक्षा में 92वीं रैंक हाशिल करके आईएएस अधिकार बन गए और अपने पिता सहित पुरे परिवार के लोगों का सपना सच करके दिखाया.

Exit mobile version