AddText 05 09 08.29.19

शादी की टूटने की घटना तब सामने आई जब दूल्हा और दुल्हन स्टेज पर थे और दुल्हन ने एक सवाल पूछ लिया. लड़की का शक सही निकला, उसने तुरंत शादी करने से मना कर दिया.

Also read: Bihar Weather Update : बिहार के इन 10 जिला के लिए जारी हुआ अलर्ट होगी मुसलाधार बारिश, जानिये पूरी अपडेट…

शादियां टूटने की कई वजहें सामने आती रहती हैं. कभी ऐसा होता है कि दहेज की बात नहीं बन पाई तो कभी किसी और घटना के चलते शादी टूट गई. लेकिन उत्तर प्रदेश से शादी टूटने की घटना तब सामने आई जब दूल्हा-दुल्हन स्टेज पर थे और दुल्हन ने एक सवाल पूछ लिया.

Also read: भागलपुर जं. से सप्ताह में २ दिन चलेगी यह ट्रेन पटना एवं दिल्ली जाना हो जाएगा आसान, जान लीजिये रूट और समय-सारणी

यह पूरा मामला उत्तर प्रदेश के महोबा जिले का है, यहां खरेला थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी ने पुत्री की शादी पनवाड़ी थाना क्षेत्र के एक गांव में तय की थी. 30 अप्रैल की रात बारात लड़की पक्ष के दरवाजे पहुंची, इस दौरान बारातियों की खूब खातिरदारी हुई.

Also read: खरीदना चाहते है सोना चांदी आपके लिए अच्छा है मौका कीमत में हुआ भारी गिरावट, अब बस १० ग्राम की इतनी है कीमत…

इसी बीच जयमाल कार्यक्रम के दौरान दूल्हा अजीब हरकतें करने लगा, ये सब दुल्हन देख रही थी. दुल्हन ने जयमाला डालने से पहले दूल्हे से एक सवाल कर डाला. उसने कहा कि अगर वो इस सवाल का जवाब देगा तभी वो शादी करेगी. अगर जवाब नहीं दे पाया तो शादी नहीं करेगी.

Also read: Petrol Disel Price : कम होने का नाम नहीं ले रहा है पेट्रोल-डीजल का दाम इन शहरों में इतना बढ़ा दाम, जानिये आपके क्षेत्र का क्या है हाल…

दरअसल, दुल्हन ने दूल्हे से दो का पहाड़ा सुनाने को कहा. दूल्हन के सवाल के बाद दूल्हे को तो पहले कुछ समझ नहीं आया. इसके बाद वह इधर-उधर देखने लगा और उसकी पोल खुल गई. फिर दुल्हन ने दूल्हे के साथ सात फेरे लेने से इनकार कर दिया और वरमाला नहीं पहनाया.

दुल्हन ने साफ मना कर दिया कि वह इससे शादी नहीं करेगी. इतना सुनते ही बारातियों के पांव से जमीन खिसक गई. खुशी का माहौल पूरा तनाव में बदल गया. किसी को समझ नहीं आ रहा था कि क्या निर्णय लिया जाए. दुल्हन ने कहा कि वह किसी ऐसे व्यक्ति से शादी नहीं कर सकती, जिसे गणित की मूल बातें भी पता नहीं हैं.

घंटों चर्चा के बाद भी मामला नहीं सुलझ सका और पूरी रात दुल्हन को मनाने का प्रयास जारी रहा, लेकिन उसने नहीं सुनी. जब पुलिस को इसके बारे में पता चला तो समझाने का प्रयास किया गया, लेकिन लड़की ने बात नहीं मानी. आखिरकार लड़की की बात मान ली गई.

लड़की पक्ष के लोग थाना पहुंच गए और मांग की कि शादी में जो रुपये खर्च हुए हैं, उसे वापस दिलाया जाए. थानाध्यक्ष विनोद कुमार का कहना है कि दोनों पक्षों की बात सुनी गई. उन्होंने बताया कि यह एक अरेंज मैरिज थी.

Input :- aaj tak

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...