Site icon First Bharatiya

IAS Success Story: आठवीं पास माँ ने अपने बेटी को बनाई IAS अधिकारी, गरीबी के कारण पढना पड़ा था गाँव के सरकारी स्कूल में जानिये

tyhrthye

IAS Success Story: दोस्तों दुनिया के हर माँ-बाप की यह सपना होती है की उनका बेटा भी पढ़-लिखकर अच्छे इंसान बने चाहे माता-पिता भले ही खुद पढ़े हो या न हो लेकिन वो अपने बच्चे को अच्छा इंसान बनाने में की कसर नहीं छोड़ते है आज के इस खबर में हम बताने वाले है की कैसे आठवीं पास माँ ने अपने बेटी को बनाई IAS अधिकारी.

Also read: पापा, IAS बन गया हूं…चिलचिलाती धुप में मजदूरी कर रहे थे पिता, आया बेटा का फ़ोन ख़ुशी के मारे खेत में ही निकले ख़ुशी के आंसू….पढ़िए कहानी

IAS UPSC Success Story: दोस्तों हम जिसके बारे में बात कर रहे है उनका नाम रेना जमील(IAS Success Story Rena Jamil) है. और रेना जमील झारखण्ड के एक छोटे से शहर धनबाद की रहने वाली है दोस्तों यूँ तो आपने कई स्टोरी आईएएस और आईपीएस के बारे में सुने होंगे लेकिन रेना जमील(IAS Rena Jamil struggle life) के लिए यूपीएससी (UPSC Success Story) तक का सफर आसान नहीं था.

Also read: रिक्शा चलाकर-दूध बेचकर खूब संघर्ष करके बने मास्टर रिटायर हुए तो, गरीब बच्चे में बाँट दिए रिटायरी में मिले 40 लाख रूपये!

रेना जमील(IAS Success Story Rena Jamil) ने अपने जीवन में बहुत संघर्ष और कितने कठिन परिश्रम के बाद यह मुकाम हाशिल की है. ये किसी से छुपा हुआ नहीं है. दोस्तों सपना सभी लोग देखते है लेकिन सपना को सच करना हर किसी के लिए आसान नहीं होता रेना जमील(IAS Rena Jamil pic) चार भाई-बहन थी उनके पिता जी मैकेनिक थीं वहीँ उनकी माँ उतनी पढ़ी-लिखी नहीं थी.

Also read: घर की आर्थिक स्थिति थी खराब पिता करते थे चीनी मील में काम, बेटी ने खूब मेहनत की और पास की UPSC परीक्षा बनी आईएएस अधिकारी

उनके घर के आर्थिक स्थिति उतनी अच्छी नहीं थी. जिस कारण उन्हें पढाई करने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ता था. लेकिन भले ही उनके माता जी आठवीं पास थी लेकिन वो कभी भी अपने बच्चे को पढाने-लिखाने के लिए कोई चीज का कमी का एहसास नहीं होने दिया और रेना जमील(IAS Success Story Rena Jamil old pic) ने भी अपने माता-पिता के सपने को साकार किया पुरे भारत में 882वां रैंक लाकर अपने सहित पुरे परिवार को गौरवान्वित किया.

Exit mobile version