Site icon First Bharatiya

UPSC Success Story: गरीब घर के किसान परिवार की तीन बेटी एक साथ पास की देश के सबसे सर्वश्रेष्ठ एग्जाम UPSC बनी अफसर

yhthhtyjhn

UPSC Success Story: दोस्तों यूपीएससी की परीक्षा में सफलता पा लेना अपने आप में एक बड़ी बात होती है. दोस्तों अगर कोई एक गाँव का लड़का या लड़की यूपीएससी में अच्छे अंक से पास कर जाता है तो उसका डंका पुरे जिला भर में बजता है यहाँ तो एक परिवार की बात है.

Also read: IAS Success Story: नौकरी छोड़ शुरू की यूपीएससी की तैयारी, पहले प्रयास में नहीं मिली सफलता इस तरफ चौथे बार में की टॉप बनी अधिकारी!

जी हना दोस्तों आज के इस खबर में हम जिस परिवार के बारे में बताने वाले है दरअसल उस परिवार के तीन बेटी ने एक साथ पास की यूपीएससी की परीक्षा सभी बहनें का अच्छा रैंक मिला सभी बहनें 100 रंक के अन्दर ही रही चलिए जानते है तीनों बहन के बारे में….

Also read: CDS का एग्जाम में पुरे देश में पहला रैंक आया ख़ुशी से झूम उठा पूरा परिवार, गाँव में बटे मिठाइयाँ सब बोले गर्व है बेटा!

दोस्तों सबसे पहले हम तीनों बहन के नाम जान लेते है बड़ी बहन जिसका नाम है अंशु छोटी की ऋतू और आखिरी वाली की सुमन वहीँ इनका जन्म साधारण परिवार में हुआ था. इनके पिता का नाम सहदेव सहारन और वे एक किसान है. इन लोगों की बचपन की पढाई अपने गाँव से ही पूरा हुआ.

दोस्तों इनके पिता का बचपन से ही सपना था की मेरी बिटिया भी पढ़-लिखकर अच्छे पद पर जाए और आईएएस आईपीएस बने. उनके बेटी ने अपने पिता को निराश नहीं किया जितने ही संसाधन मिले उतने में ही पढ़कर तीनों बेटी ने यूपीएससी की परीक्षा में सफलता हाशिल की बता दे की अंशु ने ऑल इंडिया में 31वां रैंक हाशिल किया वहीँ ऋतू ने 96वां और सुमन ने 98वां रैंक पुरे भारत में यूपीएससी की परीक्षा में सफलता हाशिल की.

Exit mobile version