Site icon First Bharatiya

Success Story: दुसरे के खेतो में घास छिलने वाली का बेटा जब बना DSP माँ के ख़ुशी से छलके आंसू बोली अब नहीं करना पड़ेगा खेतों में काम मेरा बेटा बना पुलिसवाला

jko

दोस्तों हर माँ-बाप का ये सपना होता है की मेरा बेटा अच्छा इंसान बने और जब बेटा-पढ़ लिखकर अच्छे पोस्ट पर चला जाता है तो किसी भी माँ-बाप के लिए वो समय सबसे बड़ी होती है. और दुनिया की सारी ख़ुशी एक तरफ और बेटा का अच्छा इंसान बनने की ख़ुशी एक तरफ होती है.

Also read: प्रेरणा : एक ऐसा परिवार जहाँ एक साथ बनता है 38 लोगों का खाना एक साथ, एक घर में रहते है 4 पीढ़ी के लोग नहीं होती है झगड़ा

Image Credit – Instagram

दरअसल दोस्तों आज के इस खबर में हम बात करने वाले है एक ऐसे गरीब परिवार के बेटा के बारे में जिनके पिता करते थे मजदूरी माँ करती थी दुसरे के खेतों में काम बेटा बना dsp ख़ुशी से झूम उठा परिवार दरअसल हम जिसके बारे में बात कर रहे रहे है उनका नाम संतोष पटेल है.

Also read: रिक्शा चलाकर-दूध बेचकर खूब संघर्ष करके बने मास्टर रिटायर हुए तो, गरीब बच्चे में बाँट दिए रिटायरी में मिले 40 लाख रूपये!

Image Credit – Instagram

दोस्तों पिछले कुछ दिनों से एक विडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रही है जिसमें संतोष पटेल एवं उनकी माँ नज़र आ रही है और दोस्तों उनकी माँ उस समय गाय के लिए चारा काटती नज़र आ रही है वहीँ संतोष पटेल dsp वाला वर्दी पहनकर अपनी माँ से मिलने गए हुए है.

Image Credit – Instagram

और आप जरा सोचिये उस माँ के लिए वो समय कितना बड़ा होगा जो पुरे जीवन खुद दुःख तकलीफे उठाकर अपने बेटा को पढाया लिखाया और बेटा भी मेहनत करके पढ़ा और dsp बना. और उसके बाद वो बेटा अपनी माँ से पूछता है चलो अब मेरे साथ लेकिन माँ कहती नहीं नहीं हम चले जायेंगे तो ये सब कौन करेगा. मतलब खेती-बारी गाय को खाना कौन देगा. दोस्तों आज भी वो माँ वैसे ही है जैसे वो पहले थी.

Image Credit – Instagram

ये तस्वीर संतोष पटेल की शादी की है

Image Credit – Instagram

ये dsp संतोष पटेल की पत्नी है.

Image Credit – Instagram

Exit mobile version