AddText 05 08 08.20.37

आप वीडियो में देख सकते है कि पुल पर दोनों और ऊंची रेलिंग लगाई गई है. जिससे कोई भी व्यक्ति नदी में कचरा न फेंक सके. लेकिन उक्त महिला अपनी कार से उतरती है और प्लास्टिक के बैग को रेलिंग के ऊपर से फेंक देती है. जिसका वीडियो पीछे से आ रहे लोग बना लेते हैं.

Also read: बिहार के इस स्टेशन से दिल्ली के बीच चलेगी 130 किलोमीटर प्रतिघंटा के स्पीड से वन्दे भारत एक्सप्रेस जाने…

नई दिल्ली. पर्यावरण और स्वच्छता के प्रति देश के सभी प्रदेशों की सरकार जागरूक है. जिसके चलते पिछले कई सालों से स्वच्छ भारत अभियान भी चल रहा है. लेकिन इसके बावजूद कुछ लोग नदियों में कूड़ा-कचरा फेंकने से बाज नहीं आते है.

Also read: भागलपुर जं. से सप्ताह में २ दिन चलेगी यह ट्रेन पटना एवं दिल्ली जाना हो जाएगा आसान, जान लीजिये रूट और समय-सारणी

ऐसा ही एक मामला कर्नाटक के मंगलुरु में देखने को मिला. जहां दो महिला अपनी लाल हुंडई वर्ना कार से उतरती है और नदी में प्लास्टिक के बैग फेंक देती है. जिसका वीडियो वायरल होने के बाद दोनों के खिलाफ पुलिस ने कई धाराओं में कार्रवाई की है.

Also read: Railway News : ज्योतिर्लिंग का दर्शन करने वाले लोगों के लिए खुशखबरी 1 जून को चलेगी भारत गौरव स्पेशल ट्रेन, इन 7 ज्योतिर्लिंगों का कराएगी दर्शन

पुलिस ने ट्विटर पर शेयर किया वीडियो – मंगलुरु के पुलिस आयुक्त शशि कुमार ने अपने ट्विटर अकाउंट पर घटना वीडियो शेयर करके लोगों को ऐसी हरकत करने के लिए सतर्क तो किया ही. साथ ही उन्होंने बताया कि उक्त महिलाओं के खिलाफ आईपीसी की धारा 269, 270 और आपदा प्रबंधन अधिनियम की धारा 51 बी के तहत मामला दर्ज किया गया है. वहीं पुलिस आयुक्त के अनुसार आरोपी महिलाओं ने नेथ्रावथी नदी में कचरा फेंका था. जिसके बाद उनके खिलाफ कार्रवाई की गई है.

Also read: Gold Price News : थमने का नाम नहीं ले रहा है सोना का भाव लगातार बढ़ते ही जा रहे है जान लीजिये आज कितना बढ़ा दाम?

वीडियो में दिखा ये सब – आप वीडियो में देख सकते है कि पुल पर दोनों और ऊंची रेलिंग लगाई गई है. जिससे कोई भी व्यक्ति नदी में कचरा न फेंक सके. लेकिन उक्त महिला अपनी कार से उतरती है और प्लास्टिक के बैग को रेलिंग के ऊपर से फेंक देती है. जिसका वीडियो पीछे से आ रहे लोग बना लेते हैं.

साभार :- news18bihar

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...