AddText 05 08 02.49.33

देश में कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर लोगों की जिंदगी के लिए आफत बनी हुई है, जिससे रोजाना हालात बदतर होते जा रहे हैं।

Also read: Namo Bharat Train : वन्दे भारत के बाद पेश है नमो भारत ट्रेन 30 मिनट में आपको पंहुचाएगी दिल्ली, 160 KM प्रति घंटे की देती है शानदार स्पीड!

देश में कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर लोगों की जिंदगी के लिए आफत बनी हुई है, जिससे रोजाना हालात बदतर होते जा रहे हैं। आखिरी 24 घंटे में कोरोना के करीब चार लाख नए मामले सामने आए है, जबकि 4200 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है। 

Also read: बिहार के इस स्टेशन से दिल्ली के बीच चलेगी 130 किलोमीटर प्रतिघंटा के स्पीड से वन्दे भारत एक्सप्रेस जाने…

भयावह स्थिति को देखते हुए केंद्र व राज्यों सरकारों की चिंता लगातार बढ़ती ही जा रही है। तमिलनाडु सरकार ने तो आज दो हफ्ते के लिए संपूर्ण लॉकडाउन का ऐलान कर दिया है। 

Also read: Bhagalpur Train News : भागलपुर से दिल्ली के लिए चालु किया गया स्पेशल ट्रेन, जान लीजिये समय-सारणी

वहीं, ऐसे में पीएम नरेंद्र मोदी राज्यों को सीएम से बात कर स्थिति का जायजा ले रहे हैं। पीएम नरेंद्र मोदी ने शनिवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से फोन पर बात कर जानकारी ली।

Also read: Railway News : ज्योतिर्लिंग का दर्शन करने वाले लोगों के लिए खुशखबरी 1 जून को चलेगी भारत गौरव स्पेशल ट्रेन, इन 7 ज्योतिर्लिंगों का कराएगी दर्शन

बताया जा रहा है कि दोनों ने कोरोना संकट को लेकर बात की है। महाराष्ट्र में बीते 24 घंटे में यहां कोरोना के 54,022 नए मामले सामने आए, 898 लोगों को जान गंवानी पड़ी है। 

अब तक यहां 49,96,758 कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं और 74,413 मरीजों की मौत हो चुकी है। फिलहाल यहां 6,54,788 मरीजों का इलाज चल रहा है। दूसरी ओर देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में शुक्रवार को 3,039 नए मरीज मिले और 71 लोगों की जान चली गई। .

वहीं, पीएम मोदी ने कोरोना संकट को लेकर शुक्रवार को तीन राज्यों के मुख्यमंत्रियों से भी बात की थी। शुक्रवार को पीएम मोदी ने मणिपुर के सीएम एन. बीरेन सिंह, त्रिपुरा के सीएम बिप्लब कुमार देब और सिक्किम के सीएम प्रेम सिंह तमांग से बात की और कोविड हालात को लेकर चर्चा की थी।

इससे पहले गुरुवार को प्रधानमंत्री मोदी ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से भी बात की थी, जिसके बाद झारखंड सीएम ने पीएम मोदी पर व्यंग्य करते हुए लिखा था कि अच्छा होता कि वो काम की बात सुनते भी। हेमंत सोरेन ने ट्वीट किया था, ‘आज आदरणीय प्रधानमंत्री जी ने फोन किया।

उन्होंने सिर्फ अपने मन की बात की, बेहतर होता यदि वो काम की बात करते और काम की बात सुनते। इसी ट्वीट को लेकर अभी तक बवाल जारी है।

सभार :- news24

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...