23 04 2021 gutka 21583936 115911278

बिक्री पर रोक के बाद भी पान मसाला गुटखा की खुलेआम बिक्री और इसकी कालाबाजारी शुरू हो गई है। कोरोना गाइडलाइंस के तहत 7:00 से सुबह 11:00 बजे तक ही यानी 4 घंटे ही दुकानों को खोलने का आदेश निर्धारित किया गया है।

Also read: Bihar Weather : बिहार में बदल गया मौसम का मिजाज नहीं हो रही बारिश गर्मी से परेशान है लोग जानिये कब होगी वर्षा?

जो जरूरतमंद चीजों के लिए इसी का लाभ उठाकर थोक विक्रेता पान मसाला गुटखा की कालाबाजारी शुरू कर दी है। जिससे ₹5 में मिलने वाला पान मसाला गुटखा ₹7 में बेची जा रही है। लॉकडाउन की आशंका से शहर में इसके अवैध थोक विक्रेताओं ने पान मसाला गुटखा अपने गोदाम में रोक रखा है।

Also read: Bihar Weather Update : बिहार के इन 10 जिला के लिए जारी हुआ अलर्ट होगी मुसलाधार बारिश, जानिये पूरी अपडेट…

बाजार में इसकी किल्लत दिखाकर मांग बढ़ते ही इसकी कालाबाजारी शुरू कर दी जाती है। शहर मैं इसके थोक विक्रेता कालाबाजारी को अंजाम देते हैं।

Also read: भागलपुर जं. से सप्ताह में २ दिन चलेगी यह ट्रेन पटना एवं दिल्ली जाना हो जाएगा आसान, जान लीजिये रूट और समय-सारणी

दुकान बंद रखने की अनदेखी करते हुए खुदरा विक्रेताओं से मनमानी कीमत वसूल करने के बाद दुकान के पिछले दरवाजे से गुटखा पान मसाला की आपूर्ति की जाती है। इधर फल , सब्जी , दूध दुकानदार, किराना दुकानदार भी इसकी ऊंची कीमत पर बिक्री कर रहे हैं।

Also read: Petrol Disel Price : कम होने का नाम नहीं ले रहा है पेट्रोल-डीजल का दाम इन शहरों में इतना बढ़ा दाम, जानिये आपके क्षेत्र का क्या है हाल…

अतः DM Darbhanga से मांग करते हैं कि इस तरह के दुकानदारों को चिन्हित कर छापेमारी कर इन पर कानूनी कार्रवाई की जाए। अरे इनको दुकान को जल्द से जल्द सील किया जाए.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...