Site icon First Bharatiya

Miss India की फाइनलिस्ट रह चुकी मॉडल मॉडलिंग छोड़ शुरू की UPSC की तैयारी पहले प्रयास में बनी IAS अधिकारी

y5tyh 1

दोस्तों यूपीएससी की परीक्षा पास करने के लिए अभ्यार्थी को कई वर्ष पहले से मेहनत करना पड़ता है तब जाकर कहीं उसको सफलता हाथ लगती है. दोस्तों यूपीएससी की परीक्षा को तपस्या के समान माना जाता है. और इस परीक्षा में पुरे देश भर के अभ्यार्थी भाग लेते है.

Also read: CDS का एग्जाम में पुरे देश में पहला रैंक आया ख़ुशी से झूम उठा पूरा परिवार, गाँव में बटे मिठाइयाँ सब बोले गर्व है बेटा!

Image Credit – Instagram

और इस परीक्षा में सफलता उन्ही को मिलता है जो पूरी मेहनत और लगन के साथ तैयारी करते है. दोस्तों आज के इस खबर में हम बात करने वाले है एक मॉडल के बारे में जो पहले मॉडलिंग करती थी वो मॉडलिंग के दुनिया में भी अपना नाम पहचान बना चुकी है. आपको बता दूँ की वो Miss India की फाइनलिस्ट रह चुकी है.

Also read: IAS Success Story: नौकरी छोड़ शुरू की यूपीएससी की तैयारी, पहले प्रयास में नहीं मिली सफलता इस तरफ चौथे बार में की टॉप बनी अधिकारी!

Image Credit – Instagram

दोस्तों हम जिसके बारे में बात कर रहे है उसका नाम ऐश्वर्या श्योराण है और ऐश्वर्या श्योराण राजस्थान की चुरू नामक जगह की रहने वाली है. दोस्तों ऐश्वर्या श्योराण के बारे में बताया जाता है की ऐश्वर्या श्योराण बचपन से ही पढने में काफी तेज तरार छात्रा थी.

Image Credit – Instagram

उसका अंदाजा आप इस प्रकार से लगा सकते है की ऐश्वर्या श्योराण को कक्षा 12वीं में बहुत बढ़िया अंक आया था जिसके वजह से वो टॉप भी की थी. दोस्तों ऐश्वर्या श्योराण को 12वीं में 97% से अधिक अंक आया था. उसके बाद वो ग्रेजुएशन की पढाई करने एक बाद यूपीएससी की तैयारी शुरू कर दी.

Image Credit – Instagram

घरपर रहकर ही करती थी तैयारी यूपीएससी में लाइ 93वां स्थान

Image Credit – Instagram

मॉडलिंग छोड़ शुरू की थी यूपीएससी की तैयारी

Image Credit – Instagram

मिस दिल्ली का खिताब साल 2017 में कर चुकी है अपने नाम

Image Credit – Instagram

ऐश्वर्या श्योराण गाँव की पहली लड़की बनी आईएएस

Exit mobile version