yuj6yji

दोस्तों आज के समय में आधार कार्ड हमारे जीवन का बहुत बड़ा उपयोगी चीज है. और यह आईडी कार्ड आज के समय में बहुत जरूरी है इसका अंदाजा आप इस तरह से लगा सकते है की आप अपने जीवन में कुछ भी करना चाहे अभी के समय में t आपको आधार कार्ड की जरूरत पड़ेगी.

Also read: भागलपुर से राजधानी पटना और दिल्ली के लिए सफ़र करना हुआ आसान जान लीजिये समय-सारणी और टाइम टेबल…

image 409

दोस्तों मैं आपको कुछ उदाहरण देकर बताता हूँ की आधार कार्ड कितना जरूरी है अगर आप किसी स्कूल में एडमिशन लेना चाहते अहि तो वहां आधार कार्ड की जरूरत पड़ेगी वहीँ आप किसी बैंक में अपना खाता खोलवाना चाहते है तो आपको वहां आधार कार्ड की जरूरत पड़ेगी.

Also read: Vande Bharat Express : भागलपुर – हावड़ा के बीच चलाई जायेगी वन्दे भारत एक्सप्रेस, बचेंगे समय मिलेगी लग्जरी सुविधा, जानिये….

image 412

इतना ही नहीं दोस्तों अगर आप किसी भी सरकारी या गैर सरकारी छोटी बड़ी अनुक्रि एक लिए अप्लाई करते है तो उसके लिए आपके पास आधार कार्ड का होना अति आवश्यक है ये सारे उदाहरन देखकर आपको तो पता लग गए होंगे की हमारे जीवन में आधार कार्ड की क्या भूमिका है.

Also read: Gold-Silver Price Today: गिर गया सोना का भाव तो महंगा हुई चांदी जानिये क्या है गोल्ड-सिल्वर की 10 ग्राम की कीमत

image 410

लेकिन यही अगर हमारे आधार कार्ड में कुछ त्रुटी हो नाम, पता, जन्मतिथि यह फोटो अच्छे नहीं हो तो उस प्रस्थिति में हम क्या करेंगे उसको कैसे ठीक करेंगे आज के इस खबर में हम जानेंगे की कैसे हम अपने आधार कार्ड में कुछ बदलाव कर सकते है चलिए जानते है…

Also read: Mumbai-Howrah Duronto Express : दो दिनों तक रद्द रहेगी ये लम्बी दुरी की ट्रेनें जान लीजिये पूरी बात…

image 411

दोस्तों अपने आधार कार्ड से सम्बंधित कोई भी काम करने के लिए हमें सबसे पहले UIDAI की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा और वहां पर जाकर उस पर क्लिक करना होगा उसके बाद हमें आधार कार्ड से लिंक मोबाइल नंबर डालना होगा फिर आपके मोबाइल पर 6 अंको का OTP जाएगा जिसे उसमें डालकर लॉग इन करना है उसके बाद आप जो चाहे अपने आधार कार्ड में बदलाव कर सकते है.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...