Site icon First Bharatiya

Indian Railway Largest Station: क्या आप जानते है भारत की सबसे बड़ी रेलवे स्टेशन कौन सी है? वहां से देश के कोई कोना के लिए पकड़ सकते है गाड़ी

uiur

दोस्तों भारतीय रेलवे दुनिया की चौथी सबसे बड़ी रेल नेटवर्क है और भारतीय रेलवे का नेटवर्क की आप इस तरह से अंदाजा लगा सकते है की एक दिन में लाखों भारतीय ट्रेन से अपने सफ़र को सुहाना बनाते है वह भी कम प्राइस में लेकिन दोस्तों अज के इस खबर में हमलोग जानेंगे भारत की सबसे बड़ी रेलवे स्टेशन के बारे में….

Also read: बिहार में बनने जा रहा है 4 हजार करोड़ की लागत से शानदार एक्सप्रेसवे अब इतने घंटे में जा सकेंगे दिल्ली, जानिये…

दोस्तों हम जिस रेलवे स्टेशन के बारे में बात कर रहे अहि वह उत्तरप्रदेश के मथुरा जिले में स्थित है और उसका नाम मथुरा जंक्शन है जो की भारत की सबसे बड़ी रेलवे जंक्शन है. इस जंक्शन से हमेशा कोई न कोई ट्रेन आते-जाते रहता है और यह सबसे वयस्त जंक्शन में से एक जंक्शन है आप इस स्टेशन से भारत के किस भी कोने के लिए गाड़ी पकड़ सकते है.

Also read: Bihar Weather – बिहार के इन 11 जिला में होने वाली है भारी वर्षा तेज आंधी के साथ वज्रपात जान लीजिये मौसम विभाग का अपडेट!

दोस्तों अगर हम इस रेलवे स्टेशन की खासियत के बारे में बात करें तो इस रेलवे स्टेशन की खासियत यह है की यहाँ से 7 अलग-अलग रूटों के लिए ट्रेन गुजरती है. और इस स्टेशन पर 10 प्लेटफार्म है. जहाँ हर वक़्त किसी न किसी प्लेटफार्म पर ट्रेन खड़ी ही रहती है.

Also read: भागलपुर से सप्ताह में 6 दिन खुलेगी वन्दे भारत एक्सप्रेस जारी हुआ Time Table मिलेगी ये साड़ी सुविधाएं 130 किलोमीटर प्रति घंटा की होगी स्पीड!

Also read: ट्रक पर रखा था हवाई जहाज उसे देखने के लिए सड़क पर जुट गई भारी भीड़, लोग बोले जिंदगी में पहली बार इतना पास से देखे है!
Exit mobile version