Site icon First Bharatiya

Ananya Singh: माँ को अपने बेटी के ऊपर था पूरा विश्वास बोली थी एक दिन जरूर बनेगी बड़े अधिकारी, मात्र 22 साल की उम्र में 56वीं रैंक लाकर बनी IAS

tujyuj6

दोस्तों यूपीएससी का एग्जाम देश के सम्मानित एग्जाम में गिना जाता है और इस परीक्षा में पुरे भारत के कोने-कोने से अभ्यर्थी बैठते है. और इस परीक्षा में सफलता सिर्फ उसी को हाथ लगता है जो पूरी मेहनत और लगन से पढ़ाई करते है आज के खबर में एक ऐसे लड़के के बारे में बात करने वाले है जो पहले प्रयास में ही फतह की यूपीएससी की एग्जाम.

Also read: घर की आर्थिक स्थिति नहीं थी ठीक! सब्जी बेचकर मां-बाप ने अपने बेटे को बनाया IPS अधिकारी

Image Credit – Instagram

दोस्तों हम जिसके बारे में बात कर रहे है उनका नाम अनन्या सिंह है और वो उत्तरप्रदेश के प्रयागराज के रहने वाली है. और वो साल 2019 में मात्र 22 साल की उम्र में देश के सबसे कठिन एग्जाम यूपीएससी में अपना परचम लहराई है.

Also read: पापा, IAS बन गया हूं…चिलचिलाती धुप में मजदूरी कर रहे थे पिता, आया बेटा का फ़ोन ख़ुशी के मारे खेत में ही निकले ख़ुशी के आंसू….पढ़िए कहानी

Image Credit – Instagram

आपको बता दूँ की अनन्या के बारे में बताया जाता है की अनन्या बचपन से ही पढने में काफी तेज तरार छात्रा थी. और उनका उनके माँ का शुरुआत के दिनों से ही सपना और विशवास भी था की मेरी बेटी एक दिन जरूर बड़े अधिकारी बनेगी.

Image Credit – Instagram

अनन्य ने महज मात्र 22 सा की उम्र में ही अपनी माँ के सपना को साकार किया और यूपीएससी जैसे बड़े लेवल की परीक्षा में 51वीं रैंक हाशिल करके अपने माता-पिता सहित पुरे समाज का नाम रौशन की. दोस्तों आज के युवाओं के लिए अनन्या सिंह किसी प्रेरणा से कम नहीं है.

Image Credit – Instagram

महज 22 साल की उम्र में ही पास की देश की सबसे कठिन परीक्षा यूपीएससी और बनी आईएस

Image Credit – Instagram

Exit mobile version