AddText 05 07 08.39.06

दिल्ली हाईकोर्ट ने शुक्रवार को आम आदमी पार्टी (आप) सरकार से ऑक्सीजन की कमी से मारे गए कोरोना संक्रमित मरीजों के परिवारों को मुआवजा देने की मांग पर विचार करने को कहा है। हाईकोर्ट ने सरकार को इस मांग को लेकर दाखिल जनहित याचिका को बतौर प्रतिवेदन स्वीकार करने और उस पर निर्णय लेने को कहा है।

Also read: भागलपुर, सहरसा, मुजफ्फरपुर एवं गया होते हुए राजधानी दिल्ली तक जायेगी यह ट्रेन, जान लीजिये क्या होगी टाइम टेबल…

चीफ जस्टिस डी.एन. पटेल और जस्टिस जसमीत सिंह की बेंच ने दिल्ली सरकार को याचिका को प्रतिवेदन स्वीकार करते हुए नियम, कानून और लागू नीतियों और तथ्यों के आधार पर मुआवजे की मांग पर विचार करने और इस बारे में समुचित निर्णय लेने को कहा है। बेंच ने सरकार को निर्णय लेते वक्त धन की उपलब्धता और अन्य पहलुओं को ध्यान में रखने को कहा है।

Also read: खुशखबरी अब मुजफ्फरपुर से कोलकाता के बीच चलने जा रही दो अमृत भारत ट्रेन, इन स्टेशनों पर रुकते हुए जायेगी, जानिए…

हाईकोर्ट ने ऑक्सीजन की कमी से मारे गए लोगों के परिजनों को मुआवजा देने की मांग को लेकर दाखिल याचिका का निपटारा करते हुए यह आदेश दिया है। साथ ही, इस पर जल्द से जल्द निर्णय लेने को कहा है।

Also read: Bihar Weather Update : अच्छी खबर बिहार के इन १२ जिलों में होने वाली है तगड़ी बारिश गिरेंगे ओला पत्थर, जाने अपने क्षेत्रों का हाल?

हाईकोर्ट में इस मांग को लेकर याचिका दाखिल करने वाले वकील ने बेंच को बताया कि ऑक्सीजन सप्लाई के मसले पर केंद्र और दिल्ली सरकार के आपसी खींचतान के चलते राजधानी को श्मशान में तब्दील कर दिया। वकील ने कहा कि दुख है कि अब श्मशान में भी जगह नहीं बची है।

Also read: Weather News : हो जाइए सावधान अगले 48 घंटे के अंदर इन 10 से अधिक शहरों में होने वाली है मुसलाधार बारिश, जानिये पूर्वानुमान!

याचिकाकर्ता शेखर नानावती ने बेंच को बताया कि जब दिल्ली सरकार द्वारा कोरोना संक्रमण के चलते मारे गए फ्रंटलाइन वर्कर्स के परिवारों को मुआवजा देने के लिए योजना बनाई है तो यह आश्चर्य की बात है कि ऑक्सीजन की कमी के चलते मारे गए.

लोगों के परिजनों के लिए इस तरह की कोई योजना शुरू नहीं की है। नानावती ने हाईकोर्ट से सरकार को ऑक्सीजन की कमी के चलने मरने वाले मरीजों के परिवारों को उचित मुआवजा देने के लिए योजना बनाने का आदेश देने की मांग की है।

साभार :- hindustan

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...