Site icon First Bharatiya

बिना आईएस बने नहीं करुँगी शादी खाई थी कसम 2 बार मिली असफलता मगर तीसरे प्रयास में बनी आईएस ऑफिसर

ghtdh

दोस्तों अगर आप चाह ले तो इस दुनिया में कुछ भी असंभव नहीं है असंभव की भी शुरुआत किसी न किसी दिन से की जाती है. दोस्तों आज के इस खबर में एक ऐसी लड़की के बारे में जानेंगे जिसने शादी से पहले इस बात का प्रण ले ली थी. की जब तक आईएस ऑफिसर नहीं बनेंगे तब तक शादी नहीं करेंगे.

Also read: बिहार में होगी आंधी तूफ़ान के साथ मुसलाधार बारिश गर्मी से मिलेगी राहत, जानिये मौसम विभाग की ताजा अपडेट!

Image Credit – Instagram

दोस्तों हम जिस लड़की के बारे में बात कर रहे है वह बिहार की है आज का यह खबर खास कर वह युवा के लिए काफी प्रेरणादायक है जो यूपीएससी जैसे बड़े लेवल की एग्जाम की तैयारी करते है. चलिए जानते है क्या है पूरी खबर…

Also read: Vande Bharat Train : बिहार के इन 11 बड़े स्टेशन पर दौड़ेगी वंदे भारत ट्रेन, देख लीजिये लिस्ट आपके स्टेशन का नाम है की नहीं?

Image Credit – Instagram

दोस्तों हम जिसके बारे में बात कर रहे है उसका नाम अभिलाषा है और अभिलाषा बचपन से ही पढने में काफी तेज तरार छात्रा थी अभिलाषा के अनादर वो सारा गुण था जो एक आईएस ऑफिसर में होना चाहिए इसीलिए शुरुआत से ही अभिलाषा ने अपना लक्ष्य यूपीएससी को बनाया.

Also read: बिहार को मिला 2 नए वन्दे भारत की सौगात जान लीजिये क्या होगी रूट, पटना से लखनऊ का ट्रायल कम्प्लीट!

Image Credit – Instagram

दोस्तों अभिलाषा मैट्रिक इंटर करने के बाद स्नातक की पढाई पूरा की और उसके बाद आईएस बनने की तैयारी में जुट गई आईएस में कितना कम्पीटीशन होता है उसका अंदाजा आप इस बात से लगा सकते है 1000 से भी कम सीटें रहती है लेकिन 10 लाख से भी अधिक अभ्यर्थी लाइन में लगे होते है.

Also read: बिहारवासियों को मिला बड़ी सौगात बिहार ने बनने जा रही २ बड़े हवाईअड्डे, मिला मंजूरी!

Image Credit – Instagram

दरअसल अभिलाषा ने शुरू से ही मन बना ली थी की जब तक वो यूपीएससी की परीक्षा में सफल नहीं हो जाती है तब तक वह शादी के बंधन में नहीं बंधेगी. अभिलाषा को लगातार दो बार असफलता मिली लेकिन उससे थोड़ा भी नहीं घबराई अभिलाषा और तैयारी करती रही तीसरे प्रयास में अभिलाषा को पुरे देश में 308वां रैंक हाशिल हुआ और अभिलाषा आईएस ऑफिसर बनी.

Image Credit – Instagram

Exit mobile version