Site icon First Bharatiya

माँ का सपना था बेटा बने आईएस इसीलिए करती थी सिलाई का काम अब दोनों बेटा आईएस बनकर एक साथ माँ के छुए पैर

yhihu

दोस्तों अगर आप भी साधारण परिवार से विलोंग कर रहे है और आप आईएस या आईपीएस की तैयारी कर रहे अहि तो ये इन्स्प्रेसनल स्टोरी आपको जरूर पढनी चाहिए. जी हाँ दोस्तों आज के इस खबर में हम बात करने वाले है दो आईएस ऑफिसर के बारे में जो की एक साथ बना आईएस ऑफिसर.

Also read: रिक्शा चलाकर-दूध बेचकर खूब संघर्ष करके बने मास्टर रिटायर हुए तो, गरीब बच्चे में बाँट दिए रिटायरी में मिले 40 लाख रूपये!

Image Credit – Instagram

दोस्तों एक गरीब घर के लड़के के लिए आईएस तक का सफ़र आसान नहीं होता है. यूपीएससी परीक्षा भारत की सबसे कठिन परीक्षा में से एक परीक्षा मानी जाती है. और यूपीएससी में उन्ही लोग को सफलता मिलता है जो पूरी मेहनत से तियारी करते है.

Also read: घर की आर्थिक स्थिति थी खराब पिता करते थे चीनी मील में काम, बेटी ने खूब मेहनत की और पास की UPSC परीक्षा बनी आईएएस अधिकारी

Image Credit – Instagram

दुनिया के सभी माता-पिता का सपना होता है की उनके बच्चे पढ़-लिखकर अच्छा इंसान बने और अपने समाज सहित पुरे राज्य देश को आगे बढाने में अपनी भूमिका निभाये. एक बच्चे चाहकर भी अपने माता-पिता के कर्ज नहीं उतार सकते कहते है न इस दुनिया में एक माता-पिता ही ऐसे इंसान है जो चाहते है हमारे बच्चे हमसे भी आगे निकले.

Also read: प्रेरणा : एक ऐसा परिवार जहाँ एक साथ बनता है 38 लोगों का खाना एक साथ, एक घर में रहते है 4 पीढ़ी के लोग नहीं होती है झगड़ा

Image Credit – Instagram

दरअसल हम बात कर रहे है पंकज और अमित के बारे में दोनों भाई बेहद साधारण परिवार से आते है और उनकी माँ का सपना था की मेरा बेटा आईएस ऑफिसर बने उसके लिए उन्होंने खुद कष्ट उठाई और अपने बेटे के लिए उन्होंने सिलाई का कम करना शुरू कर दिय और उससे जो कुछ भी पैसे होते थे वो उन्हें देती थी.

Image Credit – Instagram

दोस्तों एक कहावत है न की मेहनत करने वाले की कभी हार नहीं होती कुछ इस प्रकार ही इस माँ का दिन दुगुना और रात चौगुना तब हो गया जब उनका दोनों बेटा एक साथ आईएस ऑफिसर बना. एक माँ के लिए इससे ख़ुशी की बात क्या हो सकती है.

Image Credit – Instagram

की उसके कोख से जन्में दो बेटे आईएस ऑफिसर बना. अपने आप में बहुत गर्व की बात होती है दोस्तों कीसी के घर में एक आईएस ऑफीसर बन जाता है तो उसके पुरे खानदान की इज्जत बढ़ जाती है.

Image Credit – Instagram

Exit mobile version