Site icon First Bharatiya

यह किसान ने शुरू किया अनोखी पहल बिना दहेज़ के शादी करने पर फ्री में जायेगी फॉर्च्यूनर कार, खूब कर रहे है लोग तारीफ़

hyhythh

दोस्तों दहेज़ के कारण न जाने कितने घर बर्बाद हो गए ऐसा लगता है जैसे शादी में लड़की वाले लड़का को खरीदते है उस हिसाब से लड़की वाले से पैसे की मांग किया जाता है लेकिन इंसानियत के नाते ऐसे कुरीति को हमारे समाज से पूर्ण रूप से हटना चाहिए.

Also read: IAS Success Story: नौकरी छोड़ शुरू की यूपीएससी की तैयारी, पहले प्रयास में नहीं मिली सफलता इस तरफ चौथे बार में की टॉप बनी अधिकारी!

Image Credit – Instagram

इसको लेकर हरियाणा के किसान ने एक अनोखा पहल शुरू किया है दोस्तों उस किसान का नाम प्रवीण उर्फ़ पिन्नी है जिन्होंने अपने एक पहल से करोड़ो देशवासी का दिल जीत लिया है जी हाँ दोस्तों दरअसल प्रवीण उर्फ़ पिन्नी ने एक अभियान शुरू किया है.

Also read: CDS का एग्जाम में पुरे देश में पहला रैंक आया ख़ुशी से झूम उठा पूरा परिवार, गाँव में बटे मिठाइयाँ सब बोले गर्व है बेटा!

Image Credit – Instagram

उन्होंने अपने फॉर्च्यूनर कार को फ्री कर दिया है वो भी उन सभी लोगों के लिए फ्री किया है जो बिना दहेज़ के शादी करेंगे. जी हाँ जो लोग बिना दहेज के शादी करेंगे उनके लिए प्रवीण कुमार के तरफ से फॉर्च्यूनर कार बाराती के लिए फ्री है ऐसी अनोखी पहल से लोग इनका खूब तारीफ़ कर रहे है.

Image Credit – Instagram

आपको बता दूँ की प्रवीण कुमार का कहना है की दहेज़ प्रथा एक बिमारी से कम नहीं है और यह धीरे-धीरे हमारे समाज में बढ़ता ही जा रहा है. इसीलिए हमने यह अभियान शुरू किया है ताकि इस पर कुछ लगाम लगाया जा सके. प्रवीण कुमार हरियाणा के कैथल के रहने वाले है और वे पेशे से एक किसान है उन्होंने कुछ दिन पहले ही फॉर्च्यूनर कार खरीदी है.

Image Credit – Instagram

दोस्तों इस मुहीम को लेकर आपका क्या कहना है हमें कमेंट करके जरूर बताये

Image Credit – Instagram

Exit mobile version