Site icon First Bharatiya

प्रशांत नागर – आईएस अधिकारी ने अपने शादी में 7 फेरे के जगह लिए 8 फेरे, आठंवा फेरा में लिए कभी रिश्वत नहीं लेने का संकल्प

edfrfgg

दोस्तों भारत में अभी बहुत सारे ऐसे युवा है जो सरकारी नौकरी को अपना करियर मानते है और बहुत सारे ऐसे लोग भी है जो सोचते है की सरकारी नौकरी होने के बाद लाइफ सेट है और उसके बाद खूब मज़े है सैलरी के साथ रिश्वत के पैसे भी मिलेंगे. और उसके बाद कोई कमी ही नहीं रहेगी जिंदगी में.

Also read: घर की आर्थिक स्थिति नहीं थी ठीक! सब्जी बेचकर मां-बाप ने अपने बेटे को बनाया IPS अधिकारी

Image Credit – Twitter

लेकिन आज के इस खबर में हम बात करेंगे एक ऐसे ईमानदार आईएस अधिकारी के बारे में जिन्होंने अपने शादी के वक़्त ही यह फैसला ले लिया था कि हमें नौकरी के दौरान किसी से एक रुपया भी घुस नहीं लेना है. इतना ही नहीं इसको लेकर उन्होंने अपने शादी में सात के जगह आठ फेरे भी लिए थे.

Also read: पापा, IAS बन गया हूं…चिलचिलाती धुप में मजदूरी कर रहे थे पिता, आया बेटा का फ़ोन ख़ुशी के मारे खेत में ही निकले ख़ुशी के आंसू….पढ़िए कहानी

Image Credit – Twitter

दरअसल उन्होंने आठवां फेरा में इस बात का संकल्प लिया था की हमें कभी भी अपने जीवन में किसी से भी रिश्वत नहीं लेनी है आईएस ऑफिसर के इस फैसले को पूरी दुनिया सराहना कर रहा है. जहाँ एक तरफ बड़े-बड़े पैमाने पर अधिकारी लोग रिश्वत लेकर पैसे कमाने की सोच रहे है वहां एक तरफ ये आईएस अधिकारी देश को आगे बढाने की सोच रहे है.

Image Credit – Twitter

दोस्तों इनका नाम प्रशांत नागर है प्रशांत नागर बहुत ही नेक छवि के अच्छे इंसान है और प्रशांत नागर एक ईमानदार ऑफिसर जाने जाते है और दोस्तों सबसे अहम बात यह है की प्रशांत नागर दहेज़ प्रथा के खिलाफ है उन्होंने भी अपने शादी बिना दहेज़ के किये है.

Image Credit – Twitter

दोस्तों प्रशांत नागर अपनी शादी एक डॉक्टर से की है जो की देश की राजधानी दिल्ली की रहने वाली है आपको बता दूँ की प्रशांत नागर ने अपनी शादी मनीषा भंडारी के साथ किया है और उन्होंने अपनी शादी में मनीषा भंडारी के परिवार वालों से दहेज नहीं लिया बल्कि शगुन के तौर पर मात्र 101 रूपये लिए जो आज के युवाओं के लिए प्रेरणा है.

Image Credit – Twitter

प्रशांत नागर की शादी की तस्वीरे

Image Credit – Twitter

Exit mobile version