Site icon First Bharatiya

Noorul Hasan – गरीब घर में हुआ जन्म पिता थे चपरासी नहीं माने हार अपनी मेहनत के बदौलत बने आईपीएस अधिकारी

egretgrtyg.

दोस्तों एक पुरानी कहावत है सफलता एक दिन में नहीं मिलती लेकिन एक दिन जरूर मिलती है दोस्तों आज के इस खबर में हमलोग जानेंगे की कैसे अपने मेहनत के बदौलत एक गरीब घर का लड़का बना आईएस अफसर उनके पिताजी थे चपरासी लेकिन अपने मेहनत से हाशिल की बड़ी कामयाबी चलिए जानते है….

Also read: IAS Success Story: नौकरी छोड़ शुरू की यूपीएससी की तैयारी, पहले प्रयास में नहीं मिली सफलता इस तरफ चौथे बार में की टॉप बनी अधिकारी!

Image Credit – Twitter

यूपीएससी के परीक्षा कोई आसान परीक्षा नहीं होता यूपीएससी के परीक्षा को दुनिया के सबसे कठिन एवं कड़ा परीक्षा माना जाता है. दोस्तों इस परीक्षा में पुरे भारत के कोने-कोने से सम्मानित लोग बैठते है. और सफलता उन्ही को हाथ लगता है जो पूरी मेहनत के साथ इसका तैयारी पहले से किये रहते है.

Image Credit – Twitter

दोस्तों यूँ तो बहुत लोग इस परीक्षा में सफल होते है लेकिन जब कोई गरीब घर का छात्र देश के सबसे बड़े एग्जाम में अपना परचम लहराता है तो वो खबर चर्चा का विषय बन जाता है. दोस्तों हम बात कर रहे है उत्तरप्रदेश के रहने वाले नुरुल हसन (Noorul Hasan) के बारे में जिन्होंने अपनी मेहनत के बदौलत इस बड़े लक्ष्य को हाशिल किया है.

Image Credit – Twitter

दोस्तों नुरुल हसन (Noorul Hasan) बेहद साधारण परिवार से आते है और उनके पिता जी चपरासी का नौकरी करते है उन्होंने अपने जीवन में बहुत संघर्ष किया है तब जाकर ये कामयाबी उन्हें हाथ लगी है. नुरुल हसन (Noorul Hasan) ने अपने पढाई के बिच में कभी भी गरीबी को बाधा नहीं बनने दिया.

Image Credit – Twitter

और संसाधन कम होने के बाबजूद भी नुरुल हसन (Noorul Hasan) मेहनत करते रहे और देश के सबसे बड़े लेवल की एग्जाम यूपीएससी में सफलता पाकर सबको चौका दिया नुरुल हसन (Noorul Hasan) के बारे में बताया जाता है की बचपन से ही पढाई के प्रति काफी रूचि रखते थे.

Image Credit – Twitter

Exit mobile version