Site icon First Bharatiya

देश की पहली किन्नर जज बनी जोइता मंडल रच दी इतिहास अब करेगी लोगों के साथ इन्साफ बधाईया मांगकर की थी पढाई

yyyy

दोस्तों हमारे समाज में आज भी कई ऐसे लोग है जो किन्नर को अलग दृष्टि से देखते है. लेकिन अब समय बदल गया है लोग शिक्षित हो गए है यहाँ लोगों को जात-पात और गोरा-कला से उठकर देखना चाहिए और एक दुसरे को मदद करनी चाहिए. आज के खबर में एक किन्नर जज के बारे में है.

Also read: पापा, IAS बन गया हूं…चिलचिलाती धुप में मजदूरी कर रहे थे पिता, आया बेटा का फ़ोन ख़ुशी के मारे खेत में ही निकले ख़ुशी के आंसू….पढ़िए कहानी

Image Credit – Instagram

दरअसल हम बात कर रहे है जोइता मंडल जिन्होंने उन लोगों के मुंह पर कड़ा तमाचा मारा है जो कहते है की किन्नर धरती के बोझ है और वो कुछ नहीं कर सकते लेकिन जोइता मंडल ने अपनी मेहनत के बदौलत जज बनकर इस बात का एहसास करा दिया है की आपके शारीरिक बनाबट कुछ नहीं कर सकते अगर आपके इरादे मजबूत हो तो.

Also read: घर की आर्थिक स्थिति थी खराब पिता करते थे चीनी मील में काम, बेटी ने खूब मेहनत की और पास की UPSC परीक्षा बनी आईएएस अधिकारी

Image Credit – Instagram

जोइता मंडल देश की पहली किन्नर जज बन गई है. और जोइता मंडल ने कहा है की अपने बहुत बुरे वक़्त भी देखे है एक समय ऐसा भी था. जब हम घर-घर जाकर बधाईया माँगा करते थे. और ऊपर से लोगों के ताना सुना करते थे रस्ते में जब हम चलते थे.

Image Credit – Instagram

तो राह चलते लोग हमें अलग नज़र से देखते थे लेकिन उसके बाद भी हमने हिम्मत नहीं हारी और पूरी मेहनत और शिध्त के साथ हमने अपना पढाई कम्प्लीट किया और एक समय ऐसा आया की हम जज भी बन गए. उन्होंने अपने माध्यम से लोगों को एक सन्देश भी दिया है कहा है की चाहे मुसीबत कितनी भी आ जाए हमें घबराना नहीं चाहिए.

Image Credit – Instagram

भारत की पहली जज है जोइयता मंडल

Image Credit – Instagram

Exit mobile version