Site icon First Bharatiya

पापा मैं टॉप कर गया…’, ऐसा बोलते ही बिहार के UPSC टॉपर शुभम के पिता के आँखों में ख़ुशी की आंसू छलके

43tg4e

दोस्तों साल 2020 के यूपीएससी टॉपर शुभम कुमार को तो आप जानते ही होंगे अगर आप नहीं जानते है तो आपको बता दूँ की शुभम 2020 में यूपीएससी में पहला रैंक हाशिल किये थे. शुभम कुमार बिहार के कटिहार जिला के रहने वाले है और उनके पिता बैंक में जॉब करते है.

Also read: घर की आर्थिक स्थिति थी खराब पिता करते थे चीनी मील में काम, बेटी ने खूब मेहनत की और पास की UPSC परीक्षा बनी आईएएस अधिकारी

दोस्तों जिस समय यूपीएससी का रिजल्ट आया था तो उस समय बिहार के कटिहार के रहने वाले शुभम कुमार ने सबसे पहले अपने पिता को को फोन करके बताये थे की पापा में टॉप कर गया. एक बार में शुभम के पिता जी को सही से यकीं नहीं हुआ.

Also read: पापा, IAS बन गया हूं…चिलचिलाती धुप में मजदूरी कर रहे थे पिता, आया बेटा का फ़ोन ख़ुशी के मारे खेत में ही निकले ख़ुशी के आंसू….पढ़िए कहानी

लेकिन दूसरी बार भी जब शुभम ने यही बात दुहराया की पापा में यूपीएससी की परीक्षा में टॉप कर गया तब वो वक़्त शुभम के पिता के लिए बहुत ही गर्व का पल था और उनके आँखों से ख़ुशी के आंसू निकलने लगे. और फोन पर ही ख़ुशी के मारे रोने लगे.

दोस्तों बताया जाता है की शुभम पढाई के प्रति बच्चे से ही काफी सजग थे और उनमें एक होनहार छात्र का गुण दीखता था वो बिहार के कटिहार जिले के कदवा प्रखंड के कुमरीही गांव के रहने वाले हैं. वहीँ शुभम के माता जी भी अपने बेटे की इस बड़े उपलब्धि से काफी ख़ुशी है.

मुख्यमंत्री नितीश कुमार के साथ बिहार का यूएससी टॉपर शुभम कुमार

Exit mobile version