AddText 05 07 09.46.19

बिहार में कोरोना से स्थिति भयावह होती जा रही है. एक तरफ रेलवे तो दूसरी तरफ फ्लाइट पर भी इसका बुरा असर पड़ा है. संक्रमणसे बचाव के लिए यात्री फ्लाइट से दूरी बनाने लगे हैं. ऐसे में विमानों के रद्द होने का सिलसिला जारी है. गुरुवार को भी बड़ी संख्या में फ्लाइट रद्द कर दी गई. राजधानी पटना से वापसी के दौरान गुरुवार को कई विमान रद्द रहे. 

Also read: Mumbai-Howrah Duronto Express : दो दिनों तक रद्द रहेगी ये लम्बी दुरी की ट्रेनें जान लीजिये पूरी बात…

बताया जा रहा है कि कोरोना की वजह से पटना से दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, चेन्नई, अहमदाबाद समेत देश के अन्य शहरों में जाने वाले यात्रियों की तादाद 1 महीने में घटकर आधी हो गई है.

Also read: Gold-Silver Price Today: गिर गया सोना का भाव तो महंगा हुई चांदी जानिये क्या है गोल्ड-सिल्वर की 10 ग्राम की कीमत

9 अप्रैल को पटना से ऑपरेट होने वाली 44 विमानों से जहां 3933 लोग रवाना हुए. वहीं गुरुवार यानी 6 मई को 33 विमानों से मात्र 1529 लोग ही रवाना हुए.

Also read: भागलपुर से राजधानी पटना और दिल्ली के लिए सफ़र करना हुआ आसान जान लीजिये समय-सारणी और टाइम टेबल…

यही नहीं पटना एयरपोर्ट में 5 अप्रैल को पटना से 48 जोड़ी विमानों का शेड्यूल जारी किया था पर कोरोना की वजह से इतने विमान 1 महीने में 5 से 7 दिन ही ऑपरेट हुए. हालात यह है कि पैसेंजर नहीं मिलने की वजह से विमानों का रद्द होना जारी है. 

Also read: Vande Bharat Express : भागलपुर – हावड़ा के बीच चलाई जायेगी वन्दे भारत एक्सप्रेस, बचेंगे समय मिलेगी लग्जरी सुविधा, जानिये….

गुरुवार को भी इन 48 जोड़ी विमानों में 15 जोड़ी विमान रद्द रहे. पटना से ऑपरेट होने वाले एयरलाइन कंपनियों के अधिकारियों का कहना है कि कोरोना की वजह से पटना से यात्री नहीं जा रहे हैं. विमान सेवा पर इसका बुरा असर पड़ा है.

इधर फ्लाइटों के कैंसिल होने से यात्रियों को भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. दिल्ली से पटना आने वाली स्पाइस जेट की फ्लाइट संख्या एसजी 8480 को रद कर दिया गया. इसी तरहमुंबई से आने वाली फ्लाइट स्पाइस जेट का विमानएसजी 258 रद्द रहा. इंडिगो की रांची से आने वाली फ्लाइट 6इ925 भी कैंसिल कर दी गई. 

इंडिगो की दिल्ली पटना फ्लाइट 6इ2059 भी रद्द करनी पड़ी. इंडिगो की मुंबई से आने वाली फ्लाइट 6इ5514 को भी रद्द कर दिया गया. इसी तरह दिल्ली से पटना आने वाली जी 8231 भी रद्द रही.

वहीं रात को गो एयर की दिल्ली से आने वाली फ्लाइट जी 8198 कैंसिल कर दी गई. इंडिगो की बेंगलुरु की फ्लाइट 6इ6963 रद्द रही. हैदराबाद से आने वाली इंडिगो कीफ्लाइट 6इ6961 भी रद्द रही. 

एयरपोर्ट प्रशासन ने बताया कि कोरोना संक्रमण के चलते यात्री कम ही मिल रहे हैं. कुछ लोग टिकट बुक कराने के बाद कैंसिल भी करा देते हैं. कोरोना के चलते कुछ फ्लाइटों को रद्द किया गया है. इनमें दिल्ली, मुंबई, रांची और बेंगलुरु की तरफ आने और जाने वाले विमान हैं. 

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...