AddText 05 07 06.58.06

पश्चिम बंगाल में तीसरी बार सत्ता संभालने के बाद सख्त पाबंदियों का ऐलान करने वालीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अब नया फरमान जारी किया है। उन्होंने कहा है कि केंद्रीय मंत्रियों को भी कोविड-19 निगेटिव टेस्ट रिपोर्ट के बिना राज्य में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

Also read: बिहार के पटना, गया, समस्तीपुर बरौनी के साथ-साथ इन जगहों से चलाई गई समर स्पेशल ट्रेन मिल रहा कन्फर्म टिकट

राज्य सरकार ने बुधवार को गाइडलाइंस जारी करते हुए कहा था कि विमान, लंबी दूरी की ट्रेनों और बसों से राज्य में आने वाले लोगों को कोरोना निगेटिव रिपोर्ट भी दिखानी होगी।

Also read: बिहार के बेटी का UPSC में जलवा अच्छे मार्क्स लाकर पुरे प्रदेश में अपने माता-पिता सहित गाँव समाज का मान सम्मान बढाया!

बनर्जी ने कहा, ”मंत्रियों सहित कोई भी राज्य के बाहर से आता है तो उसके पास टेस्ट रिपोर्ट होनी चाहिए। यह खासकर बाहरी लोगों पर लागू होता है। हम उन लोगों की रिपोर्ट भी जांचेंगे जो विशेष विमान से आ रहे हैं। कानून में भेदभाव नहीं हो सकता है।

Also read: Bihar Weather : बढ़ते गर्मी से परेशान है लोग अभी कुछ दिन नहीं होगी वर्षा पारा 40 डिग्री पार, इन जिलों में लू का अलर्ट, जानिये अपने क्षेत्रों का हाल?

यदि कोई यात्री रिपोर्ट के साथ नहीं आता है तो हम उसकी जांच करेंगे और पॉजिटिव पाए जाने पर क्वारंटाइन सेंटर या होटल में भेजेंगे, जिसका खर्च वह स्वंय उठाएगा।”

Also read: Dhanbad Anand Vihar Train: यात्रिगन कृपया ध्यान दे धनबाद से आनंद विहार के लिए एक-एक फेरे स्पेशल ट्रेनों का परिचालन, जानिये टाइम टेबल

ममता बनर्जी ने केंद्रीय मंत्रियों को लेकर यह फरमान ऐसे समय पर जारी किया है जब राज्य में चुनावी नतीजों के बाद हो रही हिंसा के बाद दिल्ली से बीजेपी के बड़े नेताओं और मंत्रियों का राज्य में आने का सिलसिला शुरू हो गया है। गुरुवार को केंद्रीय टीम भी हिंसा की जांच के लिए पहुंची है.

तो राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग की टीम भी अगले कुछ दिनों में हिंसा की जांच को लेकर आ सकती है। दो दिन की यात्रा के बाद बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा लौटे हैं तो अब केंद्रीय मंत्री वी. मुरलीधरन यहां मौजूद हैं, जिनके काफिले पर पश्चिमी मिदनापुर में हमला हुआ है।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...